Sri Sri Ravi Shankar extends helping hand to Indian students trapped in Ukraine

श्री श्री रविशंकर ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ, जारी किये हेल्पलाइन नंबर

रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार जारी है। ऐसे में वहां हजारों भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। हालांकि सरकार द्वारा भारतीय छात्रों को वहां से निकालने का प्रयास लगातार जारी है। वही , वहां फंसे भारतीय छात्रों को अब ना रहने की जगह मिल गई है ना ही उनके खाने-पीने का कोई इंतजाम है। ऐसे में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए है।

उन्होंने कहा है, कि उनके संगठन के स्वयंसेवक यूक्रेन और हंगरी, पोलैंड और रोमानिया जैसे पड़ोसी देशों में फंसे भारतीय छात्रों की मदद करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। श्री श्री रविशंकर ने बताया कि “आर्ट ऑफ लिविंग पिछले कुछ दिनों से उन शरणार्थियों की मदद कर रहा है जो यूक्रेन से यूरोप के पश्चिमी हिस्से में जा रहे हैं। हंगरी में आर्ट ऑफ़ लिविंग ने 150 से अधिक लोगों के लिए आश्रयों की व्यवस्था की है। वही , पोलैंड में 500 से अधिक बिस्तरों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पोलैंड सीमा पर हमारे समूह द्वारा सभी आवश्यक आपूर्ति का भंडारण कर लिया गया है।

हंगरी, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, यूक्रेन, बुल्गारिया और जर्मनी जैसे पश्चिमी यूरोपीय देशों में शरणार्थी केंद्र संचालित हैं। आर्ट ऑफ लिविंग का यूक्रेन में एक बड़ा स्वयंसेवी आधार भी है जो भारतीय समुदाय की मदद कर रहा है। उन्होंने वहां फंसे भारतीय छात्रों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर +31631975328 जारी किया है। उन्होंने कहा कि अगर भारतीय को किसी भी तरह की कोई परेशानी या रहने के लिए कोई व्यवस्था नही मिल रही है वो इस हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। आर्ट ऑफ लिविंग के केंद्र यूक्रेन के शरणार्थियों के लिए खुले हैं।


Posted

in

by