शिमला में शुरू हुआ देवभूमि सवर्ण समाज का प्रदर्शन, भारी पुलिस बल तैनात

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 16, 2022
शिमलाDemonstration-of-Devbhoomi-.jpg

प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव, एएसपी सहित चार जवान घायल

HNN / शिमला

शिमला में देवभूमि सवर्ण समाज संगठन के कार्यकर्ताओं ने शोघी में ख्वारा चौकी पर राष्ट्रीय राजमार्ग-5 यातायात ठप कर दिया है। कार्यकर्ता शिमला की ओर धीरे धीरे आगे बढ़ रहे हैं। तो वही , पुलिस द्वारा जगह-जगह बेरिकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसपी शिमला और डीआईजी हिमांशु मिश्रा मौके पर मौजूद हैं।

हालांकि शिमला पहुंचने के अधिकतर रास्ते बंद कर दिए गए हैं। लेकिन देवभूमि सवर्ण समाज सवर्ण आयोग की मांग को लेकर शिमला पहुंच चुके है। संकटमोचन के पास प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव में शिमला के एएसपी सुशील कुमार सहित चार जवान घायल हो गए। उनके सिर में गंभीर चोट आई है।

विधानसभा का बजट सत्र बेशक संपन्न हो गया है लेकिन अब सवर्ण समाज के हितों को लेकर सियासत शुरू हो गई है। आज प्रदेश भर के सवर्ण समाज से जुड़े लोग शिमला में विधानसभा का घेराव करने के लिए पहुंचे हैं। ये लोग सुबह ही शिमला में पहुंचने शुरू हो गए। हालांकि राजधानी के भीतर यह नहीं पहुंच पाए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। शहर को चारों ओर से नाकेबंदी के जरिए घेर लिया गया। सभी जगहों पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है।

The short URL is: