HNN/ शिमला

अभी हाल ही में हिमाचल प्रदेश में जहरीली शराब कांड से हुई मौतों के बाद विभाग हर वक्त अलर्ट मोड पर है। विभाग की मुस्तैदी और गुप्त सूचना तंत्र की मजबूती के चलते शिमला के शनान में एक घर से बड़ी मात्रा में नकली होलोग्राम नकली शराब के लेबल तथा अवैध शराब बरामद की है।

आबकारी आयुक्त यूनुस द्वारा गठित टीम के द्वारा जिस घर पर दबिश दी गई वहां से करीब 11984 शराब के नकली लेबल, 16230 नकली होलोग्राम बरामद किए हैं। वही जब टीम के द्वारा नजदीक में रखे कुछ बोरों को खोल कर देखा गया तो उनके होश उड़ गए।

बोरे में देसी शराब के नकली ढक्कन भरे पड़े थे। वही तलाशी के दौरान राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम को 50 लीटर के आसपास एक संदिग्ध पदार्थ भी पड़ा मिला। जिसके बाद विभाग ने ढली थाने में एफ आई आर दर्ज करवाई है। बड़ा सवाल यह उठता है कि जब प्रदेश में इतना बड़ा हादसा पहले ही हो चुका है तो आखिर यह सब चल कैसे रहा है।

बता दें कि विभाग के द्वारा पहले भी बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। जिसमें जिला सिरमौर की टीम ने एमसी जैन नामक व्यक्ति की फैक्ट्री से काला अंब में कुछ ऐसे दस्तावेज भी बरामद किए थे जो सैनिटाइजर की आड़ में शराब बनाने में प्रयुक्त ई एन ए में इस्तेमाल होता है। ऐसे में विभाग को और अधिक मुस्तैदी के साथ प्रदेश में लोगों की सुरक्षा को और पुख्ता करना होगा।

This error message is only visible to WordPress admins

Cannot collect videos from this channel. Please make sure this is a valid channel ID.