Virendra Kanwar took stock of the arrangements of Thanakhas Gaushala

वीरेंद्र कंवर ने थानाखास गऊशाला की व्यवस्थाओं का लिया जायजा, पशुपालकों से…

HNN / वीरेंद्र बन्याल, ऊना

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने थानाखास गऊशाला का दौरा कर गऊशाला की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार बेसहारा गौवंश को आश्रय प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं को आश्रय मिलने से जहां किसानों की फसलों को होने वाले नुक्सान से बचाने में मदद मिली है, वहीं बेसहारा पशुओं को रहने के लिए उपयुक्त स्थान मिल रहा है।

कंवर ने कहा कि प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में गौ-अभ्यारण का निर्माण किया जा रहा है और गौ पालकों को प्रति पशु 500 रुपए राशि को बढ़ाकर 700 रूपये गौ रक्षा राशि दी जा रही है। इसके परिणाम स्वरूप 20 हजार से अधिक बेसहारा पशुओं को सहारा प्रदान किया जाएगा। इससे पूर्व गत सायं टाहलीवाल में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने वशिष्ट एग्रो इंडस्ट्री का शुभारंभ भी किया।

इस मौके पर उन्होंने पशुपालकों से आह्वान किया कि पशु पालक गुणवत्तायुक्त व यूरिया रहित पशु आहार का उपयोग करें।वशिष्ट एग्रो पशु आहार के एमडी ने बताया कि वशिष्ट एग्रो पशु आहार दुधारू पशुओं के लिए अत्यंत लाभकारी है तथा यूरिया रहित है जिससे पशु शारीरिक व मानसिक रूप से तंदरूत रहते है और दुध की गुणवत्ता भी अच्छी होती है।


Posted

in

,

by

Tags: