विद्युत क्षेत्र के ढांचागत विकास पर दिया जा रहा विशेष बल- सरवीन चौधरी

BySAPNA THAKUR

Mar 31, 2022
Special-emphasis-is-being-g.jpg

HNN/ काँगड़ा

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लंज में 3.50 करोड़ की लागत से होने वाले 33 केवी लंज शाहपुर लाइन की आधारशिला रखी। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा इस 33 केवी लाइन से 17 पंचायतें लाभान्वित होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार विद्युत क्षेत्र के ढांचागत विकास पर विशेष बल दे रही है जिसके सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं, प्रदेश आज विद्युत उत्पादन में आत्मनिर्भर है और हर घर तक बिजली आपूर्ति करना सम्भव हो पाया है।

उल्लेखनीय है कि इस सब स्टेशन के आधुनिकीकरण एवं सुधारीकरण से इस क्षेत्र की पंचायतों के हजार घरों को विद्युुत व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में सहायता मिलेगी। इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने राजकीय महाविद्यालय लंज के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

शिक्षा के बेहतर विकास के लिए बजट में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र के उत्थान में शिक्षा की अहम भूमिका को भली भांति समझते हुए प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र में ढ़ाचागत विकास पर बल दे रही है। सभी विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के साथ उनके सर्वागींण विकास पर ध्यान दिया जा रहा है। इस वित्तीय वर्ष में शिक्षा क्षेत्र के लिए 8412 करोड़ रूपये बजट का प्रावधान किया गया है।

प्रधानाचार्य डॉ. वेद प्रकाश पटियाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी व महाविद्यालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी दी। उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बच्चों को 21000 रुपए देने की घोषणा की।

The short URL is: