Exhibitions held in Jan Manch became the center of attraction

विकास के दम पर धारटी की पहली पसंद बनी भाजपा

25 करोड़ के उपहार के साथ सरकार पहुंची जनता के दरबार

HNN / नाहन

सड़क और पानी को दशकों से तरसती रही नाहन विधानसभा क्षेत्र की धारटी बेल्ट विकास की नई इबारत लिख रही है। कभी कांग्रेस का गढ़ रहे गोंत गांव में जहां सड़क पहुंच चुकी है तो वही अपना पानी होने के बावजूद प्यासी धारटी बेल्ट पेयजल से लेवरेज है। इससे भी बड़ी बात तो यह है कि स्थानीय विधायक द्वारा करवाएं गए विकास कार्यों पर पुष्टि की मोहर लगाने के लिए आज रविवार को जनमंच का आयोजन करवाया गया।

जमटा पंचायत में आयोजित जनमंच की अध्यक्षता खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग द्वारा की गई। आयोजित जनमंच में तमाम विभागों के अधिकारी और जनता के स्थानीय प्रतिनिधि उपस्थित भी रहे। सरकार जनता के दरबार में 18 मांग पत्र तथा कुल 9 शिकायतें प्रस्तुत हुई। बड़ी बात तो यह है कि प्री जन मंच में अधिकतर समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। मांग पत्रों को लेकर मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पोर्टल पर डिमांडस को भी डाला गया है।

छोटी मोटी मांगे और गिनी चुनी शिकायतों को लेकर एक बात तो स्पष्ट हुई है कि बीते 4 वर्षों में स्थानीय विधायक ने जनता की हर समस्या का समाधान करने में कामयाबी पाई है। यही नहीं जनमंच में जहां धारटी में गिरी नदी का पानी भी पहुंचा है तो वही जनमंच में 25 करोड़ की एक और बड़ी पेयजल योजना की सौगात क्षेत्र को दिलवाने में विधायक डॉ राजीव बिंदल कामयाब हुए हैं। मजे की बात तो यह है कि इस स्वीकृत राशि का एक हिस्सा विभाग के पास पहुंच भी चुका है। इस योजना के लिए गिरी नदी में बोरिंग मशीन भी लगा दी गई है। बीते 4 वर्षों में धारटी के अधिकतर गांवों को सड़कें नसीब हुई है तो वही स्थानीय विधायक हर गांव हर घर को नल मिले इसको लेकर भी लगातार जनता के बीच में डटे हुए हैं।

आयोजित जन मंच में शिकायतों और डिमांड से ज्यादा लोग विधायक का आभार व्यक्त करने के लिए ज्यादा पहुंच रहे थे। आयोजित जन मंच में स्थानीय क्षेत्र की 10 पंचायतें सीधे-सीधे जुड़ी थी। इस मौके पर स्थानीय विधायक डॉ. बिंदल, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मंडल अध्यक्ष रेणुका जी सुनील कुमार, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला परिषद और बीडीसी अध्यक्ष, युवा सदस्य सहित स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Tags: