वन अधिकार अधिनियम में स्वीकृत हुई 6 संपर्क सड़कों का सुखराम चौधरी ने किया भूमिपूजन 

BySAPNA THAKUR

Mar 12, 2022

HNN/ पांवटा

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, हिमाचल प्रदेश, सुख राम चौधरी ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र पांवटा साहिब की विभिन्न पंचायतो का दौरा कर वन अधिकार अधिनियम में स्वीकृत हुई 6 संपर्क सड़कों का भूमिपूजन किया व लोगों की समस्याएं भी सुनी। उन्होने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया।

ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत मुगलावाला करतारपुर के बालीवाला संपर्क सड़क जो कि एनएच 707 से बालीवाला, मुगलावाला व किशनकोट गांव से होकर निकलेगी का भूमि पूजन किया एवं जन समस्याओं को सुना। इसके उपरांत ग्राम पंचायत मुगला वाला करतारपुर के आदर्श कालोनी राजबन से डोरियोंवाला शिव मंदिर तक बनने वाली संपर्क सड़क का भूमिपूजन किया व यहां भी जन समस्याओं को सुना।

ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत मुगलावाला करतारपुर में ही करतारपुर से पांजला बस्ती तक निकाली जा रही संपर्क सड़क का भूमिपूजन किया। इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत अजोली में शिव मंदिर नारीवाला संपर्क सड़क जो शिव मंदिर नारीवाला से चौधरी बस्ती वार्ड न. 2 नारीवाला तक बनाई जाएगी का भूमिपूजन किया।

सुख राम चौधरी ने एनएच 707 से निहालगढ़ दाताराम हाउस संपर्क सड़क का भूमिपूजन किया। इसके उपरांत उन्होंने बहराल बैरियर संपर्क सडक बहराल राजपूत बस्ती ग्राम पंचायत बहराल का भी भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होने  विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधा प्रदान करने के लिए कृत संकल्प है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उन्होनें  पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में ही 32 सड़कों व 7 पीने के पानी की योजनाओं को स्वीकृत करवाया है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उन्होंने विद्युत विभाग को आदेश दिए हैं कि पूरे प्रदेश में लकड़ी के बिजली के खंभों को बदल दिया जाए जबकि अकेले पांवटा साहिब में अब तक 1700 बिजली के खंभे बदले जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अब बिजली के कनेक्शन भी बिना एनओसी के प्रदान किए जाएंगे, तथा प्रवासी मजदूरों के कटे बिजली के कनेक्शनों को पुनः चालू कर दिया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिला सिरमौर में विद्युत विभाग में 53 केस करूणामूल आधार पर प्राप्त है जिन्हें चतुर्थ श्रेणी पद पर भरा जाएगा। इनमें से जो भी अभ्यर्थी चतुर्थ श्रेणी के लिए इच्छुक है वह एक माह के अंदर विभाग से संपर्क कर सकता है। 

सुखराम चौधरी ने कहा कि मुगला वाला करतारपुर में एक पार्क विकसित किया जाएगा जिसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने सभी पंजीकृत महिला मंडलों को 21-21 हजार रुपए व युवक मंडल को 25 हजार रूपए देने की घोषणा करी।

The short URL is: