लौटते कोरोना पर मोदी सरकार का पंच सूत्र मंत्र

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 19, 2022
Modi government's five-sutra mantra on returning corona

टेस्ट-ट्रैक, ट्रीट, कोविड नियम और टीकाकरण

केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा लौटते कोरोना को लेकर पांच स्तरीय रणनीति पर अमल करने के आदेश जारी किए हैं। कोरोना के एशिया और यूरोप देशों में बढ़ते मामलों को लेकर भारत सरकार ने भी ऐतिहासिक कदम उठाए जाने को लेकर तमाम राज्यों को कोविड-19 नियमों का पालन करने की नसीहत दी है। वही,चीन से शुरू हुए कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से चीन में ही कोहराम मचाना शुरू कर दिया है।

लौटते कोरोनावायरस की रफ्तार को भारत में बेअसर करने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा राज्यों को अलर्ट रहने के लिए भी कहा है। बता दें कि हाल ही में कोरोना बंदिशों पर जो ढील दी गई थी उसके बाद लोग भी काफी लापरवाह नजर आ रहे हैं। हाल ही में पांच राज्यों के चुनाव में जुटी भीड़ और होली पर्व पर जुलूस और हुजूम कहीं ना कहीं बड़ी लापरवाही के नतीजे भुगतने को भी चेता रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान में लौटते कोरोना को ओमिक्रॉन का ही अटैक माना जा रहा है।

ऐसे में टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट टीकाकरण और कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखने का फार्मूला ना केवल सरकारी आदेशों के तहत अपनाया जाना चाहिए बल्कि जीवन और परिवार को सुरक्षित रखने के लिए फार्मूले पर अमल करना जरूरी हो गया है।

The short URL is: