रोनहाट रास्त तांदियो रोड में सफर करना किसी जोखिम से कम नहीं- रणदीप शर्मा

HNN/शिलाई

जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र की सड़कों की हालत दिन प्रतिदिन खस्ताहाल होती जा रही है। वर्तमान में रोनहाट रास्त तांदियो सड़क की हालत बद से बदतर हो चुकी है। अब तो इस सड़क  पर बस चालकों ने भी बस चलाने से मना कर दिया है। चालकों को समझ नहीं आ रहा है कि सड़क में गड्ढे हैं या गढ़ों में सड़क।

नाहन में जारी बयान में तांदियो के रणदीप शर्मा, पूर्व प्रधान दिउडू राम, लायक राम, बगत राम, जीतराम, जगत राम, मेहेन्दर सिंह, चेतराम बली राम, तोता राम, जगपाल, केडिया राम, सतपाल अजटा, हरिराम, मोहन सिंह, दाताराम तोमर, दुला राम अनिल रघुवीर और सीताराम ने बताया कि वह इस सड़क मरम्मत के लिए कई बार लोक निर्माण विभाग तथा जिला प्रशासन से मांग कर चुके हैं। 

स्थानीय विधायक तथा उद्योग मंत्री को भी इस बारे में ज्ञापन दिया जा चुका है। मगर कोई भी उनकी समस्या का समाधान नहीं कर रहा है। रणदीप शर्मा सहित अन्य ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अगर इस सड़क पर कोई भी हादसा होता है, तो उसका जिम्मेवार प्रदेश सरकार और लोक निर्माण विभाग होगा।

इस सड़क पर सरकारी बस शिमला से तांदियो व दो प्राइवेट बस पांवटा साहिब से तांदियो के लिए चलती है। जिनके चालक परिचालक इस रोड के बुरे हाल होने के कारण रोनहाट से आगे जाने से मना कर रहे हैं। रोड में इतने गड़े पड़े है। वही डंगे और पुलिया के कलवट गिरे पड़े है, जो कभी भी हादसे का कारण बन सकते है।

खस्ताहाल सड़क के चलते किसानों को फसल मंडियों तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है। उधर जब इस संदर्भ में लोक निर्माण विभाग शिलाई के अधिशासी अभियंता वीके अग्रवाल से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि कच्ची सड़क है, जहां पर खराब हुई होगी इसकी मरम्मत करवा देंगे।


Posted

in

,

by

Tags: