GIRL-BOY.jpg

रिश्ते शर्मसार: चचेरे भाई-बहन ने घर से भागकर की एक-दूसरे से शादी

HNN/ बद्दी

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के बद्दी के औद्योगिक क्षेत्र झाड़माजरी में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। बता दें एक चचेरे भाई-बहन ने घर से भागकर एक-दूसरे से शादी कर ली है। लड़की की मां ने 2 फरवरी को महिला पुलिस थाना बद्दी में शिकायत दर्ज करवाई है।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन की सहायता से दोनों को खोजते हुए बिहार के जहानाबाद पहुंच गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर जहानाबाद के इलाके से लड़का-लड़की को पकड़ लिया और उन्हें अब वापस बद्दी लाया जा रहा है। पुलिस द्वारा मामले की आगामी जाँच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, लड़की 14 वर्ष की है और सरकारी स्कूल में पढ़ती है। वह अपने माता-पिता के साथ एक किराए के कमरे में रहती है। महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति के साथ 24 जनवरी को हरदोई यूपी में दवाई लेने गई थी तथा बेटी को किराए के कमरे में छोड़ रखा था, जब वे 2 फरवरी को वापस आए तो बेटी कमरे से गायब थी।

युवक अपनी ही चचेरी बहन को लेकर घर से भाग गया और दोनों ने बिहार में एक-दूसरे से शादी रचा ली। इसके बाद उन्होंने महिला पुलिस थाना बद्दी में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को मोबाइल लोकेशन से बिहार में एक किराए के मकान से काबू किया है। डीएसपी बद्दी खजाना राम ने मामले की पुष्टि की है।