राजगढ़ में शीघ्र खुलेगा जेएसवी का मंडल कार्यालय- सुरेश कश्यप

BySAPNA THAKUR

Mar 13, 2022
JSVs-divisional-office-wil.jpg

HNN/ राजगढ़

राजगढ़ में शीघ्र ही जल शक्ति विभाग के मंडल कार्यालय को क्रियाशील बनाया जाएगा, ताकि राजगढ़ क्षेत्र की सिंचाई एवं पेयजल सबंधी समस्याओं का त्वरित समाधान हो सके। यह बात सांसद लोकसभा एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने सनौरा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले सांसद ने करगानू पंचायत में 95 लाख से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का लोकापर्ण किया जिससे इस पंचायत के सात गांव को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा।

इसके अतिरिक्त उन्होने 56 लाख की लागत से बनने वाली उठाऊ सिंचाई योजना चाखल डूंगीसेर की आधारशिला रखी। जिससे इस क्षेत्र की 20 हेक्टेयर भूमि सिंचित होगी। इस अवसर पर सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस धड़ों में बंटी हुई है और हर कोई मुख्यमंत्री बनने के मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं जोकि कभी भी पूरे नहीं होगे। उन्होने कहा कि जिस प्रकार चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ है उसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस हाशिए पर पहुँच जाएगी और भाजपा भारी बहुमत से रिपीट करेगी।

जिसके लिए कार्यकर्ताओं को अभी से फील्ड में जाकर केद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों बारे प्रचार करना होगा। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार की जलजीवन मिशन योजना के तहत प्रदेश के हर घर में पानी पहुँचाया जाएगा। जिसके लिए प्रधानमंत्री द्वारा बजट में उपयुक्त प्रावधान किया गया है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पच्छाद क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास दर्ज हुआ है। सराहां में एसडीएम कार्यालय, राजगढ़ में बीएमओ कार्यालय, कोटी पधोग में आईटीआई, सराहां में लोनिवि का मंडल कार्यालय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की देन है।

उन्होने कहा कि हलोनीपुल-शलेच कैंची रोड़ के सुधारीकरण एवं पक्का करने के लिए उनके द्वारा इसे विधायक प्राथमिकता में डाला गया था। इसी प्रकार यशवंतनगर-नेरीपुल-छैला रोड को पक्का करने के लिए 85 करोड़ की राशि वर्तमान सरकार द्वारा ही स्वीकृत की गई है। सुरेश कश्यप ने इस अवसर पर क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों व महिला मंडलों में सामुदायिक भवन, छोटी सड़कों के निर्माण इत्यादि के लिए करीब 20 लाख की राशि स्वीकृत की।

स्थानीय विधायक रीना कश्यप ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। हिप्र कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भंडारी ने इस मौके पर विभिन्न ग्रामीण सड़कों के निर्माण के लिए बोर्ड की ओर से करीब 16 लाख रूपये देने की घोषणा की। उन्होने कहा कि कृषि विपणन बोर्ड किसानों को सड़क सुविधा प्रदान करने के लिए धनराशि उपलब्ध करवाता है ताकि किसानों को अपनी फसलों को मंडियो तक पहुंचाने के लिए सुविधा मिल सके।

The short URL is: