HNN/ नालागढ़

उपमंडल नालागढ़ में विशालकाय अजगरों का रिहायशी इलाकों में नजर आना जारी है। इससे पहले भी कई बार नालागढ़ में विशालकाय अजगरों को वन विभाग की टीम पकड़ चुकी है। लेकिन इस बार घर में घुसे एक 10 फीट लंबे अजगर को गांव के युवक ने पकडऩे का साहस दिखाया। गांव के युवक गुरदयाल सिंह ने यू- टयूब पर सांप को पकडऩे का तरीके देखा था।

जिस पर युवक ने पाईप, थैले और डंडे की मदद से सांप को थैले में कैद कर लिया और बाद में जंगल में छोड़ दिया। इसमें युवक का अन्य गांव के युवकों ने भी साथ दिया और बड़ा हादसा होने से टल गया। नालागढ़ के माजरा गांव में एक 10 फीट लंबा विशालकाय अजगर रिहायशी मकान में घुस आया।

अजगर को घर में देखकर परिवारवालों के होश फाख्ता हो गए और उन्होंने शोर मचाया जिस पर गांव के लोग इक्ट्ठे हो गए। तभी मौके पर गांव का युवक गुरदयाल सिंह पहुंचा और उसने डंडे की मदद से विशालकाल अजगर को दीवार की तरफ जाने को मजबूर कर दिया। दीवार के साथ एक पाईप रखी थी जिसका दूसरी तरह मुंह थैले में था।

काफी मशक्कत के बाद युवक ने अजगर को पाईप में घुसने पर मजबूर कर दिया और पाईप में घुसा अजगर थैले में जा पहुंचा। जिसे युवकों ने पकडक़र जंगल में छोड़ दिया। युवक के इस साहसी कारनामें की पूरे माजरा गांव में चर्चा हो रही है। युवक के साहस और हौसले के चलते गांव में बड़ा हादसा होने से टल गया।