मेडिकल कॉलेज नाहन की सिक्योरिटी गार्ड ने निगला जहर

नाजुक हालत के चलते रैफर किया पीजीआई चंडीगढ़

HNN / नाहन

डॉ यशवंत सिंह परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में 24 वर्षीय युवती द्वारा जहर निगले जाने का मामला जानकारी में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नोहराधार क्षेत्र निवासी युवती नाहन मेडिकल कॉलेज में सिक्योरिटी गार्ड का कार्य करती थी। सिक्योरिटी गार्ड के साथ साथ रानीताल नाहन में ब्यूटीशियन का भी कार्य करती थी। मिली जानकारी के अनुसार युवती ने बताया था कि उसने जहर खांसी की दवा समझकर गलती से पिया है। मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टर सुनील कक्कड़ ने बताया कि युवती की ड्यूटी सवेरे 8:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक थी।

घटना बीते कल बुधवार देर शाम की है। ड्यूटी करने के बाद युवती जब घर पहुंची उस दौरान ही उसके द्वारा दवा समझकर जहर निगल लिया गया। युवती की हालत जब बिगड़ी तो उसे नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में भी हड़कंप मच गया। युवती को प्राथमिक उपचार दिए जाने के बाद उसकी बिगड़ती हालत को लेकर चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती काफी मेहनती लड़की बताई जाती है। अपनी पढ़ाई लिखाई को लेकर वे खुद कमा कर खर्च किया करती थी। उधर मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर सुनील कक्कड़ ने खबर की पुष्टि की है।

बरहाल, गलती से दवा समझकर जहर निगल जाने की बात गले से उतरती नजर नहीं आती है। जांच का विषय तो यह भी है कि आखिर कमरे में जहर आया तो आया कहां से। हालांकि सिक्योरिटी गार्ड के साथ वह अन्य कार्य भी करती थी जाहिर है फाइनैंशल दिक्कत तो होगी ही नहीं। अब किन कारणों की वजह से दवा की जगह जहर निगल लिया है यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

जानकारी तो यह भी मिली है कि युवती की हालत अब खतरे से बाहर है संभवत आज उसे पीजीआई से छुट्टी भी दी जा सकती है।उधर इस घटना को लेकर गुन्नू घाट पुलिस चौकी में मामला भी दर्ज हो चुका है।


Posted

in

,

by

Tags: