मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला ऊना को देंगे 190 करोड़ की सौगात- सत्ती

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर आज जिला ऊना के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे और जिला को 190 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 1आज ऊना विस क्षेत्र के लिए 115 करोड़, जबकि हरोली विस क्षेत्र के लिए 75 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

 उन्होंने कहा कि प्रातः 10.30 बजे सीएम मैहतपुर बसदेहड़ा पहुंचेंगे और 68वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि दोपहर डेढ़ बजे सीएम हरोली विधानसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे तथा पूबोवाल में जनसभा को संबोधित करेंगे। सत्ती ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ऊना विधानसभा क्षेत्र का यह पांचवां प्रवास है। उन्होंने कहा कि इस दौरे में मुख्यमंत्री 22.48 करोड़ से ऊना शहर के लिए बनने वाली ड्रेनेज सिस्टम का शिलान्यास करेंगे।

आगामी बरसात से पहले इस परियोजना का कार्य पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा और यह ऊना शहर के लिए बड़ी सौगात होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने जिला ऊना में कई बडे़ प्रोजैक्ट स्थापित किए गए हैं, जिनमें 500 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित आईओसीएल प्लांट तथा 35 करोड़ रूपये की लागत से आईएसबीटी ऊना बनाकर जनता को समर्पित किया गया है। इसके अलावा 450 करोड़ रूपये की लागत से पीजीआई सैटेलाईट सेंटर तथा 22 करोड़ की लागत से ऊना में मिनी सचिवालय, नया सर्किट हाउस तथा रामपुर में सब्जी मंडी का निर्माण किया जा रहा है। 

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला ऊना में औद्योगिक विकास पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है, जबकि स्वां चैनलाइजेशन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने करवाया। इन दोनों बड़ी योजनाओं से ऊना जिला का विकास तीव्र गति से हुआ।


Posted

in

,

by

Tags: