कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लक्ष्य को तय सीमा पहले किया जाएगा पूरा….बीएमओ

HNN /शिमला

मशोबरा चिकित्सा ब्लॉक में 173008 के लक्ष्य के मुकाबले 216035 पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाकर 125  प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया गया। जबकि कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज के टीकाकरण के अंतर्गत अब तक 150614 व्यक्तियों टीकाकरण कर दिया गया है तथा शेष लोगों का टीकाकरण तय सीमा से पहले कर लिया जाएगा। जिसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं।

यह जानकारी खंड चिकित्सा अधिकारी मशोबरा डॉ. राकेश प्रताप ने मशोबरा में देश में कोाविड वैक्सीन टीकाकरण के एक सौ करोड़ का लक्ष्य हासिल करने पर आयोजित एक सादे समारोह में विभागीय कर्मचारियों को संबोधित करते हुए दी। उन्होने कोविड वैक्सीन की पहली डोज का टीकाकरण करने के लिए कर्मचारियों को बधाई दी। खंड चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि  ब्लॉक के 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष कार्यक्रम के तहत जागरूक किया जा रहा है।

उन्होने लोगों से से आग्रह किया है कि वह कोविड-19 से बचाव के लिए प्रथम टीकाकरण की 84 दिन की अवधि पूर्ण होते ही कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी डोज लगवा लें। उन्होंने कहा कि दूसरी टीका यदि समय पर नहीं लगाया जाता है तो पहले टीका का असर भी कम हो जाता है। ब्लॉक प्रोग्राम अधिकारी प्रीती कुमारी ने सभी कर्मचारियों से आग्रह किया कि वह फील्ड में जाकर लोगों  से आग्रह करें कि कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए दूसरी डोज समय पर अवश्य लगवा लें।

उन्होने आगामी दिवाली त्यौहार में कोविड संक्रमण से सर्तक रहें तथा  मास्क का सही ढंग से प्रयोग करें ।  सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी का पालन करें। बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा अल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।