Half-Marathon-organized-in-.jpg

मंडी में हॉफ मैराथन का आयोजन, उपायुक्त ने नवाजे विजेता

21 किमी की दौड़ लगाकर नशे से दूर रहने का दिया संदेश

HNN/ मंडी

मंडी जिला प्रशासन व जिला युवा सेवा जिला युवा एवं खेल विभाग मंडी द्वारा युवाओं को नषे के कुप्रभावों के बारे जागरूक करने के उदेश्य से पुरूष व महिला वर्ग हेतु हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। हॉफ मैराथन के विजेताओं को उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अरिंदम चौधरी ने कहा कि खिलाडियों को नशे से दूर रहने और खेल के क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने का आवहन किया। उन्होंने कहा कि इस मैराथन का आयोजन युवाओं को नशे के कुप्रभावों के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया है ताकि प्रदेश व मंडी जिला का युवा नशे के दलदल में न फंसे।

उन्होंने कहा कि नशा एक अभिशाप है, यह समय और जिन्दगी को बर्बाद कर देता है। वहीं मुख्य अतिथि ने इस आयोजन को सफल बनाने में मार्ग रक्षक फाउंडेशन, च्चयोट निधि लिमिटेड, रत्न ज्वैलर मंडी तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। इससे पहले अतिरिक्त उपायुक्त निवेदिता नेगी ने मंडी के सेरी मंच से हॉफ मैराथन प्रतियोगिता के खिलाड़ियों को हरी झंडी देकर रवाना किया।

पुरूष वर्ग में चंबा के शेर सिंह ने हासिल किया पहला स्थान:
मैराथन में चंबा के शेर सिह ने प्रथम, मंडी हटगढ के रमेश ने द्वितिय व मंडी के अनीश ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसमें प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडियों को क्रमशः 15000, 11000 तथा 7000 रू का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा पांच खिलाडियों मंडी के नागेन्द, मुकेश, पंकज, बिलासपुर के अभिषेक तथा कुल्लु बंजार के विनय को प्रोत्साहन पुरस्कार रू 2000 प्रति खिलाड़ी दिया गया।

महिला वर्ग में धर्मशाला की सुनीता रही अव्वल
महिला वर्ग मे कॉगडा धर्मशाला की सुनीता ने प्रथम, गार्गी शर्मा ने द्वितिय व मंडी जोगिन्दरनगर की सिया ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसमें प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडियों को क्रमशः 10000, 7000 तथा 5000 रू का नकद पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा पॉच खिलाडियों मंडी जोगिन्दरनगर की गंगा, आस्था, ज्योति, अंजना व सुन्दरनगर की अवंतिका को प्रोत्साहन पुरस्कार रू 2000 प्रति खिलाडी दिया गया।

पुरूषों ने 21 किमी तथा महिलाओं ने दस किमी लगाई दौड़:
जगदीश नायक जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने बताया गया कि पुरूष वर्ग हेतु 21 किलोमिटर दौड का आयोजन किया गया जो सेरी मंच, अस्पताल, रघुनाथ का पधर, धन्यारी गुमाणु, डीभलू से वापिस होते हुए सेरी मंच पर समाप्त हुई। वहीं महिलाओ के वर्ग हेतु 10 किलोमीटर दौड का आयोजन किया गया जो सेरी मंच से अस्पताल, रघुनाथ का पघर, धन्यारी, अरठी पुल हेाते हुए वापिस सेरी मंच पर समाप्त पर समाप्त हुई।


Posted

in

,

by

Tags: