Mandi-Kullu-via-Kataula-roa.jpg

मंडी-कुल्लू वाया कटौला मार्ग 22 घंटों बाद हुआ बहाल

पराशर में फंसे चंबा के करीब 100 स्टूडेंट्स और अन्य लोग भी निकाले गए सुरक्षित

HNN/ मंडी

मंडी-कुल्लू वाया कटौला मार्ग आख़िरकार वाहनों की आवाजाही के लिए खुल गया है। बता दें इस मार्ग की बहाली के लिए 22 घंटो का समय लगा। वहीं मार्ग बहाल होने से आने-जाने वाले लोगों ने भी राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि बीते कल शाम करीब 6 बजे यह मार्ग विभिन्न स्थानों पर लैंडस्लाइड के कारण बंद हो गया था।

इसमें मुख्य स्थान कमांद के पास था जहां भारी संख्या में मलबा पहाड़ी से आ गिरा था। भूस्खलन से इस मार्ग पर वाहनों के पहिए भी थम गए थे, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिसके चलते लैंडस्लाइड का सिलसिला भी जारी है।

दोपहर करीब ढाई बजे इसे एकतरफा यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। उधर, डीएसपी पधर संजीव सूद ने बताया कि पुलिस के जवानों की निगरानी में वाहन गुजारे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कमांद के पास मलबा हटाकर एकतरफा यातायात सुचारू कर दिया गया है। यदि कोई छोटी गाड़ी में कुल्लू की तरफ जाना चाहता है तो इस मार्ग का सहारा ले सकता है।

लेकिन यह मार्ग सिर्फ कुल्लू जाने वालों के लिए ही होगा जबकि आने वालों को दूसरे रास्ते से आना होगा। ऐसी व्यवस्था इसलिए की जा रही है ताकि जो लोग फंसे हैं उन्हें निकाला जा सके और जाम की समस्या भी पेश न आए। वहीं, दूसरी तरफ पराशर में फंसे चंबा के 100 के करीब स्टूडेंट्स और अन्य लोगों को भी सुरक्षित निकाल लिया गया है। यहां बागीपुल के पास नाले में बाढ़ आने के कारण सारा मलबा सड़क पर आ गया था और इस कारण सड़क पूरी तरह से बंद हो गई थी।


Posted

in

,

by

Tags: