ब्रेकिंग न्यूज़/ खबर का हुआ असर, सिंगला हाइपर मार्ट में फूड विभाग की छापेमारी

ByPRIYANKA THAKUR

Sep 23, 2021

फूड सेफ्टी वैन मौके पर बुलाकर सहायक आयुक्त ने करवाई सैंपलिंग

HNN / नाहन

फूड एंड सेफ्टी विभाग के सहायक आयुक्त अतुल कायस्थ के द्वारा पूरी टीम के साथ मौके पर छापेमारी की जा रही है। इस दौरान सहायक आयुक्त के द्वारा फूड सेफ्टी वैन को मौके पर बुलाकर दर्जनो सैंपल लिए जा रहे हैं। जिसमें मिनरल वाटर, सरसों का तेल, मिर्च, हल्दी, देसी घी आदि दर्जनों के मौके पर ही सैंपल लेकर जांच की जा रही है। बता दें कि इस समय हाइपरमार्ट में छापेमारी की प्रक्रिया चली हुई है। हाइपरमार्ट में बहुत सारा ऐसा समान है जो एक्सपायरी डेट का पाया गया है।

कई ऐसी भी वस्तुएं थी जिनमें हाइपरमार्ट में एक्सपायरी डेट का पाया गया है। कई ऐसी भी वस्तुएं थी जिन पर लेबल और वेट नहीं लिखा गया था। बता दें कि हाल ही में 20 तारीख को टाटा के जांच बैंक के द्वारा जिला सिरमौर पुलिस के सहयोग से यहां पर नकली नमक की एक बड़ी खेप पकड़ी गई थी। जिसके बाद हमारे द्वारा खबर को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद यहां पर एक बड़ी कार्यवाही को फूड डिपार्टमेंट के द्वारा अंजाम दिया गया।

आज सुबह ही फूड डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और यहां पहुंच कर उन्होंने इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। बता दें कि अभी भी फूड सेफ्टी वैन में टेस्टिंग की प्रक्रिया चली हुई है। अब आपको यह भी बता दे कि जो यहां सिंगला हाइपरमार्ट के ऑनर है, उनके द्वारा बताया गया कि एक ट्रैक्टर से नमक विक्रेता द्वारा जो आलू, प्याज भी साथ लेकर आया था , उससे उन्होंने यह नमक खरीदा था। उनकी दुकान में लगभग सभी आइटमें सही है।

मगर उधर, अतुल कायस्थ की जो टीम है उन्होंने कई ऐसे सामान यहां पाए जिन पर लेबर और डेट एक्सपायरी भी थी। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब मौके पर छापेमारी की जा रही थी तो उस दौरान ब्रेड क्रंब्स जो सूखे हुए ब्रेड से बनाई जाती है उसमे सैकड़ों कीड़े भी रेंग रहे थे। अतुल कायस्थ के द्वारा फ़ौरन कार्यवाही करते हुए ब्रेड क्रंब्स को जब्त कर लिया है। आगामी कार्यवाही अभी जारी है।

The short URL is: