बिंदल ने किया शहर निरीक्षण व जनसमस्याओं का मौके पर समाधान

ByPRIYANKA THAKUR

Sep 21, 2021

बस अड्डा पार्किंग निरीक्षण और दो सामुदायिक भवन के लिए दिए 10 -10 लाख

HNN / नाहन

बीते साढे 3 सालों में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल के द्वारा कराए गए विकास कार्य अब धरातल पर नजर आने शुरू हो चुके हैं। यही नहीं जो निर्माण कार्य शहर व शहर के आसपास क्षेत्रों में चले हैं उनमें तेजी लाने के लिए बिंदल खुद फील्ड में उतर चुके हैं। आज मंगलवार को डॉ राजीव बिंदल दल बल के साथ सबसे पहले मुख्य बस अड्डा नाहन पहुंचे। जहां उन्होंने साढे चार करोड़ की लागत से बनाई गई बहु मंजिला पार्किंग का निरीक्षण किया। बता दें कि यह शहर की सबसे बड़ी और आधुनिक पार्किंग बनाई गई है।

जिसमें एक मंजिल में बसों की पार्किंग तथा बाकी की मंजिलों में कार आदि की पार्किंग की व्यवस्था बनाई गई है। यही नहीं बस अड्डे में यात्रियों की सुविधा के लिए 13 लाख की लागत से आधुनिक शौचालय का निर्माण भी किया जा रहा है। नाहन के मुख्य बस अड्डा में बारिशों के दिनों में जलभराव हो जाता है। बस अड्डे की समस्याओं को लेकर डॉ बिंदल के द्वारा जो यहां ड्रेनेज की योजना बनाई गई थी उसका कार्य भी पूरा हो चुका है। बस अड्डे की सुधार की दिशा में अब पूरे परिसर में इंटरलॉक टाइल्स लगाए जाने का कार्य शुरू किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कार्य के लिए यहां पर 40 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे।

वही बस अड्डा निरीक्षण के बाद डॉ राजीव बिंदल बाल्मीकि नगर भी पहुंचे। जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। डॉ बिंदल के द्वारा लोगों की मांग पर बनाए जा रहे बाल्मीकि भवन के लिए 10 लाख रुपए की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई गई। बाल्मीकि नगर में आयोजित कार्यक्रम के बाद डॉ बिंदल गोविंदगढ़ मोहल्ला पहुंचे। जहां पर भारी तादाद में सिख समुदाय के द्वारा विधायक का जोरदार स्वागत किया गया। सामुदायिक भवन में आयोजित जन समस्या समाधान कार्यक्रम में मौके पर ही विधायक के द्वारा दर्जनों समस्याओं का समाधान किया गया। मोहल्ले के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर विधायक को अवगत कराया।

जिस पर विधायक डॉ बिंदल ने कड़ा संज्ञान लेते हुए मौके पर ही आईपीएच के अधिकारियों को बुलाया गया। वही डॉ राजीव बिंदल के द्वारा सामुदायिक भवन के विस्तारीकरण व नवीनीकरण के लिए 10 लाख रुपए भी स्वीकृत किए गए। विधायक के द्वारा बनाए जाने वाले भवन व अन्य निर्माण कार्यों के लिए मौके का निरीक्षण भी किया गया। डॉ राजीव बिंदल ने बताया कि वे आज शहर के निरीक्षण पर निकले हैं। उन्होंने बताया कि शीघ्र अति शीघ्र जन समस्याओं का समाधान हो इसके लिए हम प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि नाहन के वार्ड नंबर 3, 4 और 5 के मध्य नाहन फाउंड्री के 150 वर्ष पुराने क्वार्टर थे।

जो कि अब खंडहर में बदल चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन खंडहरों में नशेड़ीयो के अड्डे तथा गलत कार्य होते थे। उन्होंने बताया कि लोगों की लंबे समय से इन खंडों को हटाए जाने की मांग थी। जिसके बाद सरकार से इन खंडों को तोड़े जाने की स्वीकृति भी ले ली गई है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द इन खंडों को तोड़कर यहां पर पार्किंग और पार्क का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान विधायक के साथ नाहन भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, पार्षद संध्या अग्रवाल ,पार्षद अशोक विक्रम, पार्षद विक्रम सिंह, भाजपा नेता मनीष अग्रवाल सहित नगर परिषद अध्यक्ष भी मौजूद रही।

The short URL is: