बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में इतने मार्च से शुरू होंगे चैत्र मास मेले

पांच सेक्टरों में बांटा मंदिर क्षेत्र, 150 पुलिस कर्मचारी और 175……

HNN / हमीरपुर

बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में 14 मार्च से शुरू होने वाले चैत्र मास मेले के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिलाधीश और बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास की आयुक्त देवाश्वेता बनिक ने सभी अधिकारियों और न्यास के गैर सरकारी सदस्यों को समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान कोविड-19 से संबंधित नियमों और सावधानियों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान सभी प्रबंधों विशेषकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर परिसर और इसके आस-पास के पूरे क्षेत्र को पांच सेक्टरों में बांटा गया है। मेला अधिकारी, मेला पुलिस अधिकारी और मेला चिकित्सा अधिकारी के अलावा पांचों सेक्टरों में एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस अधिकारी की नियुक्तियां की जाएंगी। इस पूरे इलाके में लगभग 150 पुलिस कर्मचारियों और 175 महिला एवं पुरुष होमगार्डों की तैनाती होगी।

मेले के लिए विशेष रूप से कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा जोकि 24 घंटे कार्यशील रहेगा। इस दौरान बाबा बालक नाथ मंदिर भी श्रद्धालुओं के दर्शानार्थ 24 घंटे खुला रहेगा। बनिक ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर परिसर में स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद विभाग की एक टीम 24 घंटे तैनात रहेगी। बुजुर्गों और दिव्यांग श्रद्धालुओं को न्यास की ओर से टैक्सी सेवा दी जाएगी। उन्होंने आरटीओ को शाहतलाई से दियोटसिद्ध तक टैक्सी का किराया निर्धारित करने के निर्देश दिए।


Posted

in

,

by

Tags: