The eyes of the people of Himachal fixed on the budget, hope for betterment

हिमाचल: केंद्रीय बजट पर नजर, बेहतरी की उम्मीद…

HNN / शिमला

केंद्र सरकार हिमाचल को क्या देगी, इस पर आज लोगो की नजरें टिकी हुई हैं। रेलवे समेत हिमाचल प्रदेश में अन्य आधारभूत ढांचे के लिए केंद्र से बजट मिल सकता है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए जा रहे आम बजट से हिमाचल प्रदेश को कई उम्मीदें हैं। प्रदेश के अपने बजट में भी केंद्र से वित्तपोषित योजनाओं का बड़ा हिस्सा शामिल होता है तो स्वाभाविक रूप से राज्य का बजट केंद्रीय बजट को अध्ययन करके ही बनाया जाता है।

इस बार हरोली में बल्क ड्रग फार्मा पार्क, नालागढ़ के स्पाइस पार्क, बिलासपुर के एम्स सहित कई परियोजनाओं के लिए भी केंद्रीय बजट में व्यवस्था हो सकती है। हमीरपुर के मूल निवास केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट ऊना-हमीरपुर रेल लाइन को बजट में तरजीह दी जा सकती है। नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन को तलवाड़ा पहुंचाने के लिए बजट में प्रावधान किया जा सकता है।

भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी योजना को लेह तक ले जाने के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट के लिए भी अतिरिक्त बजट मिल सकता है। यह रेल लाइन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के क्षेत्र से संबंधित है। इसी तरह से औद्योगिक क्षेत्र के लिए चंडीगढ़-बद्दी रेल लाइन को भी बजट में जगह मिल सकती है।


Posted

in

,

by

Tags: