फोरेस्ट गार्ड भर्ती के लिए जुन्गा में पसीना बहा रहे युवा

ByPRIYANKA THAKUR

Oct 2, 2021

HNN / शिमला

 जुन्गा के स्कूल ग्रांउड में इन दिनों जिला के युवा भर्ती होने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। बीते 21 सितंबर से जुन्गा में फोरेस्ट गार्ड के 79 पदों के लिए भर्ती हो रही है। वन विभाग द्वारा करीब 15 हजार युवाओं को शारीरिक दक्षता टेस्ट देने के  लिए पत्र जारी किए गए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार बीते 12 दिनों में करीब तीन हजार युवाओं द्वारा अपना भाग्य अजमाया गया है। चुनाव आचार संहिता लगने के कारण शारीरिक टैस्ट उतीर्ण करने वालों की संख्या नहीं मिल पाई।

जुन्गा ग्रामीण क्षेत्र का बाजार है, जिसके चलते इस स्टेशन के लिए बसों की आवाजाही बहुत कम है। कई बार भर्ती सांय छः बजे तक भी चलती है उस स्थिति में भर्ती में असफल होने वाले युवाओं को वापिस लौटने के लिए कोई बस इत्यादि नहीं मिल रही है। सबसे अहम बात यह है कि वन विभाग ने भर्ती का निर्णय ऐसी जगह लिया कि जहां पर आवागमन और ठहरने व भोंजन इत्यादि बेहतरीन व्यवस्था नहीं है।

जिस कारण बाहर से आने वाले सैंकड़ों युवाओं को भोजन इत्यादि के लिए काफी परेशानी पेश आ रही है क्योंकि जुन्गा एक पंचायत स्तर का छोटा रियासतकालीन शहर है। जुन्गा में बाहर से आने वालों की आवाजाही बहुत कम रहती है। विभागीय सूत्रों के अनुसार जिला के विभिन्न क्षेत्रों के करीब 350 युवा प्रतिदिन शारीरिक टेस्ट में भाग ले रहे हैं। वन अरण्यपाल शिमला एसडी शर्मा के अनुसार यह शारीरिक टेस्ट की भर्ती प्रक्रिया आगामी 21 अक्तूबर तक चलेगी। उसके उपरांत चयनित युवाओं की लिखित परीक्षा होगी ।

The short URL is: