फिट इण्डिया अभियान के तहत अन्तर पंचायत स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता आज से

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 15, 2022

HNN / सोलन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिट इंडिया अभियान के तहत सोलन में 15 मार्च यानि आज से 19 मार्च तक युवा खेल समिति सोलन द्वारा अन्तर पंचायत स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता जिला के आठ विभिन्न जोन में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी युवा खेल समिति सोलन के अध्यक्ष जगमोहन ठाकुर एवं अन्य पदाधिकारियों ने दी। सभी जोन में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य डाॅ. राजेश कश्यप मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि इस कबड्डी प्रतियोगिता के 15 मार्च यानि आज ढोल का जुब्बड़ मैदान में जोन हिन्नर, धंगील, रहेड़, सेरबनेड़ा, झाझा एवं झाई के मैच आयोजित किए जाएंगे। आज ही जोन दो में मशीवर, जौणाजी, सलोगड़ा, पड़ग तथा सेरी की टीमों के मैच दधोग खेल मैदान में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 16 मार्च को जोन तीन में सिरीनगर, क्वारग, मही, सैंज, एनएस कण्डाघाट के मैच खेल मैदान कंडाघाट में आयोजित किए जायेंगे। पदाधिकारियों ने कहा कि 16 मार्च को जोन चार में तुदंल, सकोड़ी, बांजणी, चायल तथा नगाली के मैच साधुपूल खेल मैदान में आयोजित किए जाएंगे।

17 मार्च को जोन पांच में शामती, कोेठों, सन्होल, नौणी, ओच्छघाट तथा शमरोड़ के मैच नंदल में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 17 मार्च को ही जोन छः में तोप की बेड़, डांगरी, सपरून, आंजी, धरोट और बसाल के मैच खेल मैदान गुग्गाघाट में आयोजित किए जायेंगे। उन्होंने कहा कि 19 मार्च को जोन सात में कनैहर, जधाणा, सतड़ोल, सायरी और ममलीग टीमों के मैच ममलीग मैदान में आयोजित किए जायेंगे। इसी दिन जोन आठ में बीशा, बाशा, वाकनाघाट, पौधना, देलगी, छावशा तथा कोट कदौर के मैच खेल मैदान डुमैहर में आयोजित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अन्तर पंचायत कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहने वाली टीम को 3100 रूपए के नकद पुरस्कार एवं स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 2100 रूपए के नकद पुरस्कार व रजत पदक से सम्मानित किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को प्रोत्साहन स्वरूप मेडल प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आठ जोनों की विजेता टीमों का मैगा फाइनल सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मेैदान में 27 मार्च, 2022 को आयोजित किया जायेगा।

महिला कब्बडी टीम में प्रथम स्थान पाने वाली टीम को 7100 रुपए व ट्राॅफी, द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 5100 रूपये व ट्राॅफी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य युवाओं में स्वस्थ खेल भावना का विकास करना एवं उन्हें उचित मंच प्रदान करना है।

The short URL is: