Pushpa got the iron of talent,

पुष्पा ने मनवाया प्रतिभा का लोहा, नेशनल कबड्डी स्पर्धा में बनी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

HNN / शिलाई

68वीें महिला सीनियर महिला कबड्डी चैंपियनशिप में शिलाई की बाला पुष्पा राणा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। फाइनल मुकाबले में इंडियन रेलवे को हराने में पुष्पा राणा की रेड ही पासा पलटने में सफल हुई। प्रतियोगिता में पुष्पा राणा को सर्वश्रेष्ठ स्कोर घोषित किया गया। 6 मैचों में पुष्पा राणा ने हिमाचल की टीम के लिए 70 अंक अर्जित किए। इसमें से 55 रेड अंक थे, जबकि 15 टैकल प्वाइंट थे।

गौरतलब है कि हाल ही में पुष्पा राणा ने इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में पुष्पा की कप्तानी में टीम ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। 68वीं महिला सीनियर कबड्डी में एक पल के लिए मैच हिमाचल के हाथ से फिसलता नजर आया, लेकिन अंतिम क्षणों में हिमाचल ने 33 के मुकाबले 31 अंकों से जीत हासिल कर ली।

खास बात ये भी है कि हिमाचल की टीम का प्रतिनिधित्व भी शिलाई की बेटी प्रियंका नेगी कर रही थी। इसके अलावा साक्षी व सुषमा भी टीम का हिस्सा थी। पुष्पा राणा पहले ही भारत टीम की खिलाडी है 2019 मे हुए साउथ एशिया गेम्स मे भारत को अपनी शानदार रेड से गोल्ड दिलाने मे अहम भूमिका निभाई थी।


Posted

in

,

by

Tags: