पुलिस के आश्वासन के बाद जागरण मंच ने खोला एनएच

BySAPNA THAKUR

Sep 29, 2021

पुलिस कर्मियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो होंगे उग्र प्रदर्शन -मानव शर्मा

HNN/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन काली स्थान तालाब के साथ हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान पुलिस की अभद्रता को लेकर देर रात हिंदू जागरण मंच ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हिंदू जागरण मंच के प्रांत मंत्री मानव शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों हिंदू जागरण मंच से जुड़े युवाओं ने दिल्ली गेट के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया।

मानव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देर शाम को हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की जा रही थी। पूजा अर्चना के बाद सफाई व्यवस्था पर चर्चा की जा रही थी। इसी दौरान दो पुलिसकर्मी गश्त करते हुए मंदिर के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उन्हें शहर में बढ़ती चोरियों का हवाला दिया। साथ ही यह भी कहा कि कहीं तुम चोरी की प्लानिंग तो नहीं कर रहे हो।

पुलिस कर्मियों के द्वारा ऐसे कहे जाने पर हिंदू जागरण मंच से जुड़े युवा कार्यकर्ता भड़क गए। जिसके बाद हिंदू समाज से जुड़े दर्जनों युवा मंदिर के पास एकत्रित हो गए। घटना की जानकारी प्रांत मंत्री मानव शर्मा को मिली। जिसके बाद उक्त पुलिसकर्मियों के अभद्र व्यवहार को लेकर आला अधिकारियों को सूचना दी गई। मानव शर्मा ने बताया कि उचित कार्यवाही का आश्वासन ना मिलता देख युवाओं के द्वारा दिल्ली गेट के समीप विरोध प्रदर्शन किया गया।

बता दें कि यह विरोध प्रदर्शन रात को करीब 11:30 से 12:00 बजे तक चला। इस दौरान एडिशनल एसपी बबीता राणा, डीएसपी मीनाक्षी सहित पुलिस अधिकारी मौके पर थे। पुलिस द्वारा बड़े ही शांत तरीके से इनकी बात को सुना गया। पुलिस अधिकारियों के द्वारा आश्वासन दिया गया कि अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की जाएगी।

वही हिंदू जागरण मंच से जुड़े प्रांत मंत्री मानव शर्मा ने कहा कि पुलिस अधिकारियों के मिले आश्वासन के बाद चक्का जाम खोल दिया गया। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य किसी को परेशान करना नहीं था बल्कि हिंदू समाज पर हुए कुठाराघात को लेकर और चोर कहीं जाने को लेकर उनका यह विरोध प्रदर्शन था। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि यदि अभद्र व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो पूरे जिला भर में उग्र प्रदर्शन किए जाएंगे।

The short URL is: