HNN / धर्मशाला

आरसेटी निदेशक महेन्द्र शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब नेशनल बैंक, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान धर्मशाला द्वारा जिला कांगड़ा की युवतियों को स्वरोजगार की और अग्रसर करने के लिए 30 दिन का ब्यूटी पार्लर का निःशुल्क एवं अवासीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आरसेटी निदेशक महिन्द्र सिंह ने बताया कि 30 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में जिला कांगड़ा के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।

आने वाले दिनों में यह संस्थान 10 दिन का डेयरी फॉर्मिग एवं केंचुआ खाद, 30 दिन का प्लंबिग का कार्य, 30 दिन का कटिंग टेलरिंग, 10 दिन का मधुमक्खी पालन तथा 13 दिन का कृषि उद्यमी कोर्स करवाने जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां पीएनबी, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कांगड़ा, नजदीक राजकीय महाविद्यालय ओडोटोरियम, सिविल लाईन धर्मशाला में सम्पर्क कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशक महेन्द्र शर्मा से उनके दूरभाष नम्बर 94180-20861 या कार्यालय दूरभाष नम्बर 9459900660 पर सम्पर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को प्रमाणपत्र प्रदान किये जाएंगे। जिसके माध्यम से प्रशिक्षणार्थी स्वयं रोजगार स्थापित करने के लिए आरसेटी के माध्यम से जिला कांगड़ा के किसी भी बैंक से मुद्रा ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।