पिकअप से बरामद हुए कायल की लकड़ी के 25 नग, सरकारी जंगल से…

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 26, 2022
25 pieces of Kayal wood recovered from pickup, recovered from government forest

HNN / राजगढ़

जिला सिरमौर में भी इन दिनों अवैध लकड़ी की तस्करी जमकर हो रही है। वन काटु सिरमौर के हरे-भरे पेड़ो पर कुल्हाड़ी चला रहे है। मामला उपतहसील पझौता के तहत आने वाले वन परिक्षेत्र हाब्बन का है, यहाँ टीम ने अवैध रूप से ले जाई जा रही कायल की लकड़ी पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस बारे में वन परिक्षेत्राधिकारी हाब्बन जय सिंह ने राजगढ़ थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार बनालीधार सड़क पर बनालीधार की तरफ से एक पिकअप जीप (एचपी 16-8212) को टीम ने जांच के लिए रुकवाया। इस दौरान उन्होंने पिकअप में कायल की लकड़ी से लदे 25 नग देखे। टीम ने जब चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह लकड़ी उसने अपनी निजी भूमि व शामलात भूमि से लाई है। इसके बाद स्टाफ ने उस व्यक्ति द्वारा दिखाए गए पेड़ों का निरीक्षण किया, तो पता चला कि उसने कायल के हरे पेड़ काटे थे जिसकी लकड़ी मौके पर ही थी।

लेकिन इनकी शामलात भूमि के साथ लगते सरकारी जंगल आरक्षित वन दौल में कायल के 4 सूखे पेड़ कटे पाए गए। बाद में पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने 4 सूखे पेड़ कायल के सरकारी जंगल से काटे हैं। उधर, डीएसपी भीष्म ठाकुर ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

The short URL is: