BAPBETA.jpg

पापा-बेटा दोनों बने राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता के गोल्ड मेडलिस्ट

सेंट जॉर्जियस स्कूल मंसूरी में पढ़ रहे जयवीर ने दादा पूर्व विधायक सदानंद चौहान का किया नाम रोशन

HNN/ नाहन

नाहन में चल रही 28 वीं राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में पूर्व विधायक रहे सदानंद चौहान के बेटे नितिन चौहान उर्फ टिंकू तथा पोते जयवीर चौहान दोनों ने गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। जयवीर चौहान उर्फ जय ने जूनियर वर्ग ट्रैप शूटिंग में राज्य स्तर पर गोल्ड मेडल तथा पॉइंट टू टू और पिस्टल शूटिंग में जिला स्तर पर गोल्ड हासिल किया है। जबकि इससे पहले पिछले साल विजयवीर ने पॉइंट टू टू और ट्रैप शूटिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया था।

वहीं दूसरी ओर जयवीर के पापा नितिन चौहान उर्फ टिंकू के अचूक निशाने ने भी जिला सिरमौर को गोल्ड मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल की है। नितिन चौहान ने ट्रैप शूटिंग ओपन में राज्य स्तर पर पहला स्थान लेते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। यहां यह बता दें कि नितिन चौहान नाहन के पूर्व विधायक रहे स्वर्गीय सदानंद चौहान के बेटे हैं। तो वहीं उनके पोते जयवीर 11 साल की उम्र से ही निशानेबाजी में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा ते आ रहे हैं।

जयवीर उर्फ जय इस समय मंसूरी स्थित सेंट जॉर्जियस कॉलेज में नवमी कक्षा का छात्र है। मजे की बात तो यह है कि दोनों पापा-बेटा के निशानेबाजी के धुरंधर तो है ही साथ ही इन्हें वेपंस की भी बड़ी अच्छी जानकारी है। जयवीर चौहान को उनके चाहने वालों ने एक लक्ष्य वीर की भी उपाधि दे रखी है। जयवीर का सपना है कि 1 दिन वह सभी तरह की शूटिंग प्रतियोगिता में अपने प्रदेश और राष्ट्र का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर सकें।

वही मीटिंग चौहान उर्फ टिंकू का कहना है कि नाहन में शूटिंग रेंज की भारी कमी है। उन्होंने कहा कि अभी फिलहाल एयर राइफल शूटिंग रेंज ही बनाई गई है जबकि यहां यदि ट्रैप शूटिंग, पॉइंट टू टू और पिस्टल के लिए भी शूटिंग रेंज बन जाए तो निश्चित ही देश और प्रदेश को यहां से एक से एक धुरंधर निशानेबाज मिलेंगे।


Posted

in

,

by

Tags: