Free-gas-connections-distri.jpg

पांवटा में 6070 लोगों को वितरित किए निशुल्क गैस कनेक्शन- सुखराम चौधरी

HNN/ पांवटा

पांवटा विधानसभा क्षेत्र में 6070 पात्र लोगों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए जा चुके हैं इसके अतिरिक्त जिन लाभार्थियों को सरकार द्वारा गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं उन्हें इस वित्त वर्ष के दौरान दो अतिरिक्त रिफिल निशुल्क दिए जाएंगे। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने आज पांवटा विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाटावाली के गांव केदारपुर के शिव मन्दिर मे उपमण्डल स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जन समस्याएं सुनने के उपरांत जन समूह को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होने कहा कि किशनपुर-टोका तथा कुण्डियों-फतेहपुर मार्ग पर 70 करोड़ रूपये की लागत से नाबार्ड के माध्यम से दो पुलों का निर्माण शीघ्र किया जाएगा इसके अतिरिक्त भाटावाली पंचायत में किसानों के खेतों मे सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिये 7 सिंचाई ट्यूबवेल स्थापित किये जाएगे। उन्होंने कहा कि केदारपुर तथा इसके आस-पास के क्षेत्र के लोगों को शीघ्र ही बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि केदारपुर के शिव मन्दिर प्रांगण तथा विद्यापीठ पाठशाला से सत्संग भवन तक सड़क पर टाइले लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि हाल ही में हुई मंत्रिमण्डल की बैठक में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मानपुरा देवडा, निहालगढ़ और अजौली में विज्ञान की कक्षाएं तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों टोका नगला, पुरूवाला, जमनीवाला, किल्लौर में वाणिज्य की कक्षाएं शुरू करने सहित विभिन्न श्रेणियों के पद सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अतिरिक्त राजकीय माध्यमिक विद्यालय अमरकोट, खोडोवाला, ज्वालापुर, सिरमौरी ताल, गुलाबगढ़, खारा, कंडेला, बांगरण, भेडेवाला और भाटावाली को राजकीय उच्च विद्यालयों तथा राजकीय उच्च विद्यालय कोटडी व्यास, किशनपुरा और खोदरी माजरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में स्तरोन्नत करने तथा विभिन्न श्रेणियों के पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति भी प्रदान की गई।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत 80 पात्र लाभार्थियों को निशुल्क गैस कनेक्शन भी वितरित किये। इसके पश्चात ऊर्जा मंत्री ने बाता मण्डी मे भी उपमण्डल स्तरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जन समस्याएं सुनी जिनमें अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया तथा शेष शीघ्र निपटारे के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित की गई।


Posted

in

,

by

Tags: