पांवटा में अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्यवाही, 1 लाख रूपए वसूला जुर्माना

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 21, 2022
Forest department's big action against illegal mining

HNN / पांवटा

जिला सिरमौर में एक ओर जहां वन विभाग की टीम अवैध शराब का धंधा करने वालों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है तो वहीं अवैध खनन के खिलाफ भी विभाग की कार्यवाही लगातार जारी है। मामला उपमंडल पांवटा साहिब के भूपपुर का है, जहां वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 5 डम्पर को सीज कर 1 लाख 75 हजार रूपए का जुर्माना वसूल किया। वन विभाग की इस कार्यवाही से खनन माफिया में हड़कंप मच गया है। 

जानकारी के अनुसार वन विभाग को सूचना मिली थी कि पांवटा साहिब के भूपपुर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध खनन की गतिविधियां चल रही है। इसके बाद पांवटा डीएफओ कुणाल अंग्रिश ने रेंजर अधिकारी सुप्रभात ठाकुर के नेतृत्व में बीओ सुमन्त, वनरक्षक दीपराम, संदीप, रतन, सीमा, अमिता, वीरेन्द्र, विजय व वनकर्मी कीर्तन आदि की टीम गठित कर भूपपुर में छापेमारी की।  छापामारी के दौरान उत्तराखंड नंबर के पांच डम्पर चालक वन विभाग की टीम को देखकर मौके से भागने लगने लेकिन वन विभाग की टीम ने पीछा करते हुए कुछ दूरी पर डम्पर को पकड़कर सीज किया ।

उधर, पांवटा  डीएफओ  कुनाल अंग्रिश ने बताया कि वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पांच डम्पर को सीज कर 175000 रूपए का जुर्माना किया है। उन्होंने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ यह मुहिम आगे भी जारी रहेंगी।

The short URL is: