पहले महिला कुश्ती दंगल में सौ पहलवानों ने दिखाए जौहर

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 14, 2022
Hundred wrestlers showed Jauhar in the first women's wrestling riot

प्रेरणा ने सोनिया व खुशी ठाकुर ने ईशा को दी पटकनी

HNN / बद्दी

महिला कुश्ती व महिला पहलवानों को एक मंच प्रदान करने के लिए नगर परिषद बद्दी के वार्ड-1 व 2 के स्थानीय लोगों द्वारा पहले महिला कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। बद्दी में आयोजित इस पहले महिला कुश्ती दंगल में 100 से अधिक पहलवानों ने अपने जौहर दिखाए। दंगल की विजेता व उपविजेता पहलवानों को पूर्व नप उपाध्यक्ष मोनिका कौशल ने 11-11 सौ रूपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

नगर परिषद बद्दी के वार्ड-1 के पार्क में आयोजित पहले महिला कुश्ती दंगल में राष्ट्रीय स्तर की महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में पहलवान प्रेरणा मैहता व खुशी ठाकुर ने उम्दा प्रदर्शन किया। प्रेरणा ने बिलासपुर की सोनिया व खुशी ठाकुर ने सोलन की ईशा को रोचक मुकाबले में पटकनी दी। वहीं संनिग्धा ने जोरदार मुकाबले में अभिलक्शा को पटकनी दी। प्रतियोगिता में 50 कुश्तियां हुई, जिसमें प्रदेश भर की महिला पहलवानों ने जौहर दिखाए।

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष व दून के पूर्व विधायक चौधरी राम कुमार ने महिला दंगल का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने संबोधिन में कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में हार जीत से ज्यादा हिस्सा लेना मायने रखता है। उन्होने सभी पहलवानों से खेल की भावना से कुश्ती लडऩे का आहवान किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हर पांच पंचायतों में एक खेल मैदान बनाया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाने वाली महिला पहलवानों को सरकारी नौकरी देने का भी वादा किया।

The short URL is: