पभार के विनोद और दुगाना की मनीषा ने क्षेत्र का किया नाम रोशन

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 22, 2022
Vinod of Pabhar and Manisha of Dugana brought laurels to the region

HNN / शिलाई

जिला सिरमौर के कफोटा क्षेत्र के पभार गाँव से संबंध रखने वाले विनोद कुमार और दुगाना की मनीषा ने जिला के साथ साथ अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जानकारी के अनुसार विनोद ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा आयोजित इतिहास विषय मे राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा उतीर्ण की है। विनोद ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनो को दिया है। बता दे कि इनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव पभार से हुई और उसके बाद 12वीं कक्षा की पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जामना से की।

कॉलेज की पढ़ाई राजकीय महाविद्यालय कफोटा से हुई। 2019 में स्नातकोत्तर शिक्षा एम. ए की पढ़ाई के लिए उनका चयन इतिहास विषय मे केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के लिए हुआ। वहाँ पर स्नातकोत्तर की पढ़ाई के साथ-साथ उन्होंने नेट/सेट की तैयारी भी जारी रखी। इसी संघर्ष के साथ उन्होंने 2021 में राज्य पात्रता परीक्षा ओर 2022 में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा उतीर्ण की है।

वहीं, दुगाना गांव की मनीषा ने भी हिंदी विषय मे उक्त परीक्षा पास कर अपने माता पिता का नाम रोशन किया है। मनीषा  ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनो को दिया है। मनीषा ने बताया कि  उन्होंने दिन रात कड़ी मेहनत कर यह मुकाम हासिल किया है।  इन दोनों की उपलब्धि से कफोटा क्षेत्र में  ख़ुशी की लहर है।

The short URL is: