पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में लेबर ठेकेदार मेरठ से गिरफ्तार

BySAPNA THAKUR

Feb 26, 2022
Labor-contractor-arrested-f.jpg

HNN/ ऊना

ऊना के बाथू पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में अब तक आधा दर्जन से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। तो वहीं पुलिस ने कार्यवाही करते हुए लेबर ठेकेदार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। बता दें कि अब तक इस मामले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। जबकि फैक्ट्री का मालिक मौके से फरार है जिसकी तलाश पुलिस लगातार कर रही है। पुलिस का दावा है कि मालिक भी जल्द से जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा।

बता दें कि टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के बाथू में मंगलवार सुबह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ था। हादसे में 6 महिलाओं की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी जबकि तीन अन्य महिलाओं ने शुक्रवार को दम तोड़ा। बता दें कि यह उद्योग पूरी तरह से अवैध था और इसे चोरी-छिपे ही चलाया जा रहा था। बाथू फैक्ट्री में जो उत्पादन किया जाता था वो एक लेबर ठेकेदार गुलफाम मुहम्‍मद के जरिए किया जा रहा था। धमाके के बाद से उक्त ठेकेदार मौके से फरार हो गया था।

लिहाजा पुलिस ने टीम का गठन किया और गुलफाम मुहम्‍मद को मेरठ उत्‍तर प्रदेश से गिरफ्तार किया। डीएसपी हरोली अनिल पटियाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि बाथू पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में अब तक एक सुपरवाइजर और लेबर ठेकेदार को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बताया कि फैक्टरी को अवैध रूप से बाथू में स्थापित करने वाला फैक्ट्री मालिक अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है तथा जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।पुलिस की टीमें लगातार आरोपी को ढूंढ रही हैं।

The short URL is: