neet-and-jee.jpg

नीट-जेईई की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थी किये जाएंगे सम्मानित

HNN/ शिमला

छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने नीट-जेईई की परीक्षा पास करने वाले सरकारी स्कूलों के छात्रों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू इस महीने के अंतिम सप्ताह में इन विद्यार्थियों को सम्मानित करके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देंगे। बता दें कि हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 215 विद्यार्थियों ने नीट और जेईई की परीक्षा पास की है।

प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के सरकारी स्कूलों से ऐसे विद्यार्थियों का ब्यौरा माँगा है जिन्होंने इस वर्ष नीट-जेईई की परीक्षा पास की है। जानकारी के अनुसार, जुलाई माह के अंतिम सप्ताह तक सभी विद्यार्थी उनके अभिभावकों समेत शिमला बुलाये जाएंगे व इनके सम्मान में अभिनन्दन समारोह आयोजित किया जाएगा।

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ.अमरजीत कुमार शर्मा ने बातचीत में बताया कि सरकारी स्कूलों के कई विद्यार्थियों ने नीट और जेईई की परीक्षा पास की है। इन विद्यार्थियों के सम्मान में अभिनंदन समारोह करने का फैसला लिया गया है। इससे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे अन्य विद्यार्थियों का भी उत्साह बढ़ेगा व भविष्य में और बेहतर प्रदर्शन करने का उत्साह मिलेगा।


Posted

in

,

by

Tags: