नाहन में बैंड-बाजे सहित धूमधाम से निकली शिव की बारात

BySAPNA THAKUR

Feb 27, 2022
Shivas-procession-came-out.jpg

HNN/ नाहन

महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष में जिला मुख्यालय नाहन में देवी-देवताओं, भूत-पिशाचों संग भगवान शिव की बारात निकाली गई। बैंड-बाजे सहित धूमधाम से आयोजित भगवान शंकर की इस बारात में बच्चे भूत-पिशाचों की पोशाकों में जमकर थिरकते नजर आए। देवी-देवताओं की पोशाकों में युवा भी बारात का हिस्सा बने। यह धार्मिक आयोजन देख मानों पूरा स्वर्ग लोक धरती पर उतर आया हो।

दरअसल नवयुवा शिव मंडल रानीताल द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आयोजित इस शोभा यात्रा का शुभारंभ नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने किया। भगवान शिव की बारात को लेकर निकाली इस शोभायात्रा को आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न झाकियां निकाली गई। बैंड बाजे के साथ इस बीच पहाड़ी वाद्य यंत्र भी आकर्षण का केंद्र बने। भगवान शिव के भजनों पर युवा जमकर थिरकते नज़र आए।

मीडिया से बात करते हुए विधायक डॉ राजीव बिंदल ने देश, प्रदेश, जिला सहित नाहन वासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए नवयुवक मंडल द्वारा नाहन में निकाली गई शोभायात्रा की खूब सराहना की। विधायक बिंदल ने कहा कि भगवान शिव देश व प्रदेश पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें। बता दें कि नाहन के रानीताल शिव मंदिर से निकली महादेव की बारात शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए वापिस देर शाम शिव मंदिर रानीताल में ही संपन्न होगी।

The short URL is: