नव युवक मंडल चढ़ेऊ ने चलाया प्लास्टिक मुक्त अभियान, लोगों से की यह अपील…

HNN/ नाहन

केंद्र सरकार ने देश में 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद भी लोग प्लास्टिक का उपयोग कम नहीं कर रहे हैं। सब्जी मंडी हो या बाजार सभी में दुकानदार और ग्राहक खुलेआम प्लास्टिक का उपयोग कर रहे हैं। इसी क्रम में नव युवक मंडल चढ़ेऊ ने आज प्लास्टिक मुक्त अभियान छेड़ा। इतना ही नहीं इस दौरान लोगों को जागरुक भी किया गया।

इस दौरान नवयुवक मंडल के युवाओं ने गांव के आस पास गलियों से प्लास्टिक का कूड़ा कचरा एकत्रित किया और साथ ही गलियों की सफाई भी की गई। नव युवक मंडल अध्यक्ष चढ़ेऊ धनवीर सिंह ने प्रेस को बयान जारी करते हुए कहा कि नव युवक मंडल चढ़ेऊ के युवाओं ने ना केवल सार्वजनिक स्थानों पर पड़ा प्लास्टिक एकत्रित किया बल्कि लोगों को प्लास्टिक से होने वाले नुक्सान के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त गांव तभी बनाया जा सकता है, जब जनता जागरुक हो और साथ ही जिम्मेदार विभाग की ओर से प्लास्टिक के उपयोग करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने सभी गांव के लोगो से अनुरोध किया कि गांव के आसपास के इलाके की सफाई रखे और प्लास्टिक का उपयोग ना करें। इस दौरान दिनेश कुमार, विवेक शर्मा, नितिन ठाकुर, अरुण, नितिन, निशु, तरून, अभिषेक, वंशु, अंशु, पवन, हिमाशु, समीर और रिंकू इत्यादि उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: