UNA-FACTORY.jpg

नट बोल्ट इंडस्ट्री में भड़की आग, हुआ लाखों का नुकसान

HNN/ ऊना

प्रदेश के ऊना जिले के औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में एक नट बोल्ट बनाने वाली कंपनी में आगजनी का मामला सामने आया है। आग लगने का मुख्य कारण भट्टी में हुई लीकेज बताया जा रहा है। मौके पर काम कर रहे कामगारों के अनुसार, काम करते हुए अचानक ही भट्टी में लीकेज होने लगी और आग भड़क गई। इसके बाद आग लगने की जानकारी तुरंत दमकल विभाग टाहलीवाल स्थित चौकी में दी गई। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस आगजनी की घटना में करीब चार लाख रुपये के नुकसान आकलन किया गया है।

जानकारी के अनुसार, नट बोल्ट और टूल बनाने वाले एक उद्योग में अचानक एक भट्टी में लीकेज के कारण पास में पड़े उद्योग में नट बोल्ट को पक्का करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाली तेल में आग लग गई। तेल में आग लगने के बाद उद्योग में आग की लपटें उठने लगी। इससे कामगारों में अफरा-तफरी मच गई। सभी कामगार काम छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे। इसके बाद तुरंत ही दमकल विभाग को घटना की सुचना दी गई, टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत ही मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।

दमकल विभाग चौकी टाहलीवाल प्रभारी सुनील दत्त ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना मिलने के बाद तुरंत वह अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इस हादसे में किसी तरह का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।


Posted

in

,

by

Tags: