धाली स्कूल पिल्लर गिरने का शिक्षा उप निदेशक ने लिया मौके पर जायजा

BySAPNA THAKUR

Mar 10, 2022
Dhali-School-Pillar-Falling.jpg

HNN/ शिमला

प्रायमरी स्कूल धाली के पिल्लर गिरने की घटना को लेकर बुधवार को उप निदेश्क प्रारंभिक शिक्षा शिमला भागचंद ने मौके का जायजा लिया। उन्होने संबधित पंचायत व शिक्षकों से निर्माणाधीन एवं असुरिक्षत स्कूल भवन का ऐस्टीमेंट तैयार करके शीघ्र भिजवाने का आग्रह किया ताकि इसी वित वर्ष में भवन की मुरम्मत के लिए धनराशि का प्रावधान किया जा सके।

उन्होने शिक्षकों को निर्देश दिए कि बच्चों को सुरक्षित कमरे में बिठाएं ताकि ऐसी घटना की पुनर्रावृति न हो। बता दें बीते सोमवार को स्कूल में दोपहर को मिड डे मील का खाना परोसा जा रहा था कि अचानक निर्माणाधीन कमरे के बाहर बरामदे में करीब आठ साल पहले खड़े किए गए ईंट के दो पिल्लर टूट गए।  

पिल्लर के साथ बैठे बच्चों ने भाग कर जान बचाई। अर्थात विभाग की लापरवाही के चलते बहुत बड़ा हादसा टल गया। हालांकि पिल्लर पर कोई छत नहीं थी अन्यथा बहुत बड़े जानी नुकसान की संभावना हो सकती थी। गौर रहे कि इस घटनाक्रम की खबर छपते के उपरांत ही विभाग हरकत में आया और अधिकारी जायजा लेने मौके पर पहुंचे।

इस मौके पर किसान सभा के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. कुलदीप तंवर ने उप निदेशक से आग्रह किया कि प्रायमरी स्कूल में केवल एक कमरा है जोकि 62 बच्चों के बैठने के लिए नाकाफी है। इसके अतिरिक्त प्रायमरी स्कूल में कोई भी अध्यापक नहीं है। विभाग द्वारा एक अध्यापक को डेपुटेशन पर भेजा जाता है जिनके द्वारा पांच कक्षाओं को पढ़ाना टेडी़ खीर है।

उप निदेशक ने आश्वासन दिया कि हाल ही में जेबीटी की नई नियुक्तियों पर बेन लगा है जिसके खुलने के उपरांत ही नए भर्ती किए गए जेबीटी अध्यापकों को लगाया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त हाई स्कूल धाली में दो टीजीटी भेज दिए गए है।

The short URL is: