धारटी को जयराम ठाकुर सरकार की बड़ी सौगात- डा. राजीव बिन्दल

BySAPNA THAKUR

Feb 22, 2022

HNN/ नाहन

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिन्दल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी के इलाके को पेजयल योजना की बड़ी सौगात दी है। धारटी क्षेत्र की दूसरे चरण की पेयजल योजना के लिए 25 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है, इस योजना के कार्यान्वयन के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।

डा. बिन्दल ने कहा कि भाजपा सरकार में धारटी के क्षेत्र के पेयजल संकट को दूर करने के प्रथम प्रयास के कामयाब होने के बाद अब दूसरा प्रयास शुरू किया गया है। पहले प्रयास में गिरि नदी में एक बोरवैल लगा कर चार इंच पानी उठाया गया। इस पानी को नैहली धीड़ा, पंजाहल, धगेड़ा, नावणी व देवका पुडला पंचायतों के सभी टैंकों में डाला गया व सैन की सेर और बनेठी के कुछ हिस्से को भी इसमें शामिल किया गया।

उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 25 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना के तहत 2 ट्यूबवेल गिरि नदी में लगाए जा रहे है और आठ इंच पानी इन ट्यूबवेल से उठाया जाएगा। इस पानी को नेहली धीड़ा, धगेड़ा, पंजाहल, नावणी, देवका पुड़ला के अलावा रामा धौण का कुछ भाग और बनेठी के कुछ भागों को पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।

डा. बिन्दल ने बताया कि इस योजना में लगभग 10 कि.मी. की राइजिंग मैन बनेगी, 27 नये वाटर सप्लाई टैंक बनेंगे व लगभग 150 कि.मी. की लाईन बिछाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ रुपये की लागत से यह योजना तैयार होने पर धारटी के उपरोक्त क्षेत्र को आगामी लंबे समय तक पानी की तंगी नहीं झेलनी पड़ेगी और कभी सूखी धारटी के नाम से जाने जाने वाली हमारी धारटी पेयजल किल्लत से पूरी तरह मुक्त हो जाएगी।

डा. बिन्दल ने कहा ‘‘25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली इस पेयजल योजना के टैंडर हो गए हैं। धारटी क्षेत्र की इस महत्वपूर्ण पेयजल योजना के लिए प्रधानमंत्री नरन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार।’’

The short URL is: