66.01 प्रतिशत हुआ मतदान, 5469 मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग 

HNN / लाहौल-स्पीति

लाहौल क्षेत्र की 16 पंचायतों में पंचायती राज संस्थाओं के लिए होने वाला दूसरे चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार ने आज मतदान केन्द्रों का दौरा करने के बाद जानकारी देते हुए बताया कि इस मतदान में विशेष तौर से महिलाओं और बुजुर्गों ने भी पूरा उत्साह दिखाया और भौगोलिक चुनौतियों के बावजूद बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने-अपने मतदान केंद्रों तक पहुंचे।

उपायुक्त ने कहा कि मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे चरण में कुल 66.01 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। इसमें कुल 5469 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिनमें 2783 पुरुष जबकि 2686 महिला मतदाता शामिल हैं। उपायुक्त ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो जाने के बाद प्रधान, उप प्रधान और वार्ड सदस्य के चुनाव के लिए मतों की गिनती का कार्य नियमानुसार शुरु  हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए मतों की गिनती 4 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे शुरू होगी। मतगणना कर्मियों के लिए 2 अक्टूबर को  पूर्वाभ्यास कार्यक्रम भी तय किया गया है। यह पूर्वाभ्यास राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय केलांग में किया जाएगा। इस कार्य के लिए  नोडल अधिकारियों और सहायक नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।