There has been an outcry for drinking water since a month in Doon's Pahari Panchayat Sauri

दून की पहाड़ी पंचायत सौड़ी में एक माह से पेयजल के लिए हाहाकार

इंटक प्रदेशाध्यक्ष की अगुवाई में एक्सईएन आईपीएच से मिला प्रतिनिधिमंडल

HNN / गुरप्रीत धुन्ना, बद्दी

गर्मी का मौसम शुरू होते ही दून विधानसभा क्षेत्र में पेयजल के लिए हाहाकार मचना शुरू हो गया है। एक तरफ जहां औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन प्रचंड गर्मी के चलते भट्टी की तरह तपना शुरू हो गया है वहीं क्षेत्र की पहाड़ी व निचली पंचायतों में लोग पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। दून हल्के की पहाड़ी पंचायत सौड़ी में पिछले 1 माह से पेयजल किल्लत बरकरार है। ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित विभाग व कर्मचारी को बार-बार फोन करने के बावजूद भी पेयजल किल्लत का समाधान नहीं किया जा रहा।

जिसके चलते इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित की अगुवाई में ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल एक्सईएन आईपीएच से मिला और शिकायत सौंपकर पेयजल किल्लत का समाधान करने की मांग उठाई। स्थानीय लोगों जगत राम ठाकुर, गीता राम, बीबीएन इंटक अध्यक्ष राज शर्मा, मेहर चंद, हंसराज ठाकुर, भगत राम ठाकुर, शिव कुमार ठाकुर, संतोष कुमार, देवेंद्र कुमार, बबीता देवी, संगीता देवी, पूर्व प्रधान केदार नाथ शर्मा, राम करण शर्मा ने बताया कि सौड़ी गांव में पिछले 1 महीने से लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा।

स्थानीय लोगों ने बताया कि विभाग को इस बाबत दूरभाष पर अवगत करवाया। लेकिन बावजूद इसके एक माह से समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा। बीबीएन इंटक अध्यक्ष राज शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा तैनात कर्मचारी व फिटर अमीचंद को बार बार फोन करने पर फोन नहीं उठाता। जिसके चलते ग्रामीण पिछले 1 महीने से पीने के पानी के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। इस बाबत ग्रामीणों ने इंटक प्रदेशाध्यक्ष बबलू पंडित को समस्या से अगवत करवाया और बबलू पंडित की अगुवाई में ग्रामीणों ने लिखित शिकायत एक्सईएन बद्दी को सौंपा।