दिलीप आजाद ने प्रधान पर एक बार फिर लगाए सीमेंट के गबन के आरोप

BySAPNA THAKUR

Feb 24, 2022

HNN/ नाहन

श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र की कोटी धीमान पंचायत प्रधान पर एक बार फिर सीमेंट के गबन के आरोप लगाए गए हैं। वीरवार को नाहन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कोटी धीमान पंचायत के विजिलेंस कमेटी के सदस्य दिलीप आजाद ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रधान ने 197 सीमेंट के बैग बेचने के इरादे से कोटी धीमान पंचायत से 20 किलोमीटर दूर खाला कयार एक डारे में रखे थे। इन सीमेंट के बैग को पंचायत सचिव द्वारा भी पंचायत में रिसीव नहीं किया गया था।

जिससे इन सीमेंट के बैगो को बेचे जाने के इरादे से पंचायत के गोदाम से दूर रखने पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए दिलीप आजाद ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी पंचायत प्रधान द्वारा 600 सीमेंट के बैग बेचे गए थे। जिसमें से 84 सीमेंट के बैग एक व्यक्ति के घर पर मिले थे। दलीप आजाद ने कहा कि महिला पंचायत प्रधान कार्यालय में नहीं आती है। उसका पति पंचायत के कार्य में हमेशा दखल देता है।

दलीप के कहा कि जब वह अपनी शिकायत लेकर बीडीओ संगड़ाह के पास गया, तो उन्होंने उसकी शिकायत लेने से मना कर दिया। फिर उन्होंने पुलिस थाना श्रीरेणुकाजी में सीमेंट दूसरे स्थान पर रखे जाने की शिकायत की। पुलिस थाना श्रीरेणुकाजी की टीम ने खाला कयार से मौके पर 197 सीमेंट के बैग बरामद किए। आजाद ने बताया कि वह इसकी शिकायत जिला पंचायत अधिकारी तथा उपायुक्त सिरमौर को भी करेंगे।

दिलीप का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के कारण अधिकारी इस मामले में जांच नहीं कर रहे हैं। 5 माह पहले जो सीमेंट एक व्यक्ति के घर से बरामद किया गया था। उस पर भी अभी तक जिला प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की है। दिलीप आजाद का आरोप है कि महिला प्रधान का पति उसके ऊपर भी हमला तथा जाति सूचक शब्द कहने के आरोप लगा सकता है।

क्योंकि इससे पहले वह एक वार्ड सदस्य पर जानलेवा हमला तथा जाति सूचक शब्द कहने का मामला दर्ज करा चुका है। यदि प्रशासन ने मामले में कोई कार्रवाई नही की तो अनशन करेंगे। दिलीप आजाद का कहना है कि पंचायत प्रधान जिस कार्य के लिए यह सीमेंट वहां पर रखने की बात कह रही है। उसका निर्माण कार्य जनवरी में पूरा हो चुका है।

The short URL is: