HNN/ शिमला

प्रदेश कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन नए कृषि कानूनों को वापिस लेने और किसानों की जीत की खुशी में सभी जिला मुख्यालयों में किसान विजय दिवस का आयोजन किया। शिमला में प्रदेश कांग्रेस कमेटी शहरी व ग्रामीण के सयुंक्त तत्वावधान में मॉल रोड स्थित नाज के पास लोगों को मिठाई बांट कर अपनी खुशी का इज़हार किया। जिलाध्यक्ष शहरी जितेंद्र चौधरी ने इस दौरान कहा कि आज देश के किसानों की जीत हुई है।

उन्होंने कहा कि तीन नए कृषि कानून थोप कर मोदी सरकार ने किसानों के हितों को बेचने का जो कुप्रयास किया था,इनके रद्द करने की घोषणा से किसानों को राहत मिली है। इसके लिए देश के किसान बधाई के पात्र है। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत सिंह छाजटा ने कहा कि मोदी सरकार देश के 700 से अधिक किसानों की मौत के आरोप से मुक्त नही हो सकते।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज देश के किसानों की जीत हुई है। देश में जय जवान जय किसान को अपमानित करने की कोशिश करेगा, उसका यही हश्र होगा। महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि भाजपा ने इस किसान आंदोलन को बदनाम करने और इसे विफल करने के लिये जो षडयंत्र रचें उससे सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लग गया है।

उन्होंने कहा कि किसानों के इस आंदोलन के लिए केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि किसानों की एकता ने सिद्ध कर दिया है कि देश एक है और एक रहेगा, इसे तोड़ा नही जा सकता।