KALAAMB.jpg

डॉक्टर डे पर ऐलजन हेल्थ केयर ने लगाए 100 से अधिक औषधीय पौधे

जिंदगी और मौत के बीच एक उम्मीद और मरीज का भरोसा होता है डॉक्टर- मनोज गर्ग

HNN/ काला अंब

देश प्रदेश सहित काला अंब औद्योगिक क्षेत्र में फार्मा जगत के द्वारा डॉक्टर डे मनाया गया। डॉक्टर डे के उपलक्ष पर काला अंब के गांव खारी नजदीक हिमालयन कॉलेज स्थित ऐलजन फार्मा के द्वारा वृक्षारोपण किया गया। ऐलजन फार्मा के एमडी संजीव कुमार भाटिया ने वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत आंवले का पौधा लगाकर की।

तो वहीं फार्मा के जनरल मैनेजर रोहित शर्मा सहित तमाम फैक्ट्री कर्मचारियों के द्वारा 100 से अधिक औषधीय पौधे लगाए गए। लगाए गए औषधीय पौधों में आंवला, अमरूद, नीम, जामुन आदि शामिल रहे। फार्मा यूनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव भाटिया ने बताया कि आपात स्थिति में चिकित्सक मरीज के लिए एक बड़ी उम्मीद की किरण होता है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह औषधीय पौधा भी एक ऐसा चिकित्सक होता है जो जटिल से जटिल बीमारियों में रोग को जड़ से खत्म करने का मादा रखता है। उन्होंने फैक्ट्री के तमाम कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि अपने घर और गांव में जहां भी खाली जगह नजर आए वहां पर औषधीय पौधे जरूर लगाएं।

वहीं वैरव तथा हौरीजन फार्मा इंडस्ट्री के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज गर्ग सहित ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार सीएस पुष्करणा डिजिटल विजन के पुरुषोत्तम गोयल, एथेंस लैब के सीएमडी मिस्टर शर्मा, संजय आहूजा सहित तमाम फार्मा जगत से जुड़े उद्योगपतियों के द्वारा डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी गई।

उद्योगपति मनोज गर्ग का कहना है कि यह खास दिन उन डॉक्टर्स को समर्पित है जो ना केवल मरीज का इलाज दवा से बल्कि उनके मन का इलाज भी अपने बड़े भरोसे के साथ करते हैं। उन्होंने कहा कि आज सबसे बड़ी समस्या विकास के साथ प्रदूषण भी है।

उन्होंने कहा कि आज हर नागरिक को चाहिए कि वह हर अवसर पर अधिक से अधिक पौधे और पेड़ लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित बनाएं। डॉक्टर्स डे पर किए गए वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान एलजन फार्मा के राजेंद्र अत्री, कुलदीप कुमार, अंकित कुमार, असलम खान, आमिर खान, सावन कुमार, मयंक ठाकुर आदि उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: