डाॅ. सैजल ने किया काव्य संग्रह ‘फूल पत्तियां मन की’ का विमोचन

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 27, 2022
During the blockade, the police caught the youth with a consignment of drugs

HNN / सोलन

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज कवियत्री गुलाब देवी धीर द्वारा लिखित काव्य संग्रह ‘फूल पत्तियां मन की’ का विमोचन किया। डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर 82 वर्षीय कवियत्री गुलाब देवी धीर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कवियत्री का यह काव्य संग्रह उनके दीर्घ जीवन के अनुभव पर आधारित है। उन्होंने कहा कि अनुभव जन्य लेखन जीवन की सच्चाई एवं आशावाद का मिश्रण होता है।

इसके माध्यम से भावी पीढ़ियों को अपने जीवन पथ को आसान बनाने का मार्ग सरलता से प्राप्त हो सकता है। उन्होंने कहा कि कविता भावनाओं को व्यक्त करने का सशक्त माध्यम है। उन्होंने आशा जताई कि यह काव्य संग्रह पाठकों के मार्गदर्शन में सफल रहेगा। कवियत्री गुलाब देवी धीर मूल रूप से सोलन जिला के बाशा गांव की निवासी हैं। वर्तमान में वह कनाडा में रहती हैं।

इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. डेजी ठाकुर, एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, डाॅ. यश्वन्त सिंह परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी के कुलपति डाॅ. परविन्दर कौशल, जिला सहकारी संघ सोलन के अध्यक्ष सुन्दरम ठाकुर, सेवानिवृत उप महाधिवक्ता रघुराज ठाकुर, संस्कृत के विद्वान आचार्य केश्व सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

The short URL is: