DANGA.jpg

ठियोग में लोगों के घरों को खतरा ,एक और डंगा ढहने की कगार पर

HNN/ शिमला

शिमला के ठियोग में चल रहे बाईपास का निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही डंगो में दरारें पड़नी शुरू हो गई हैं। पहले दो डंगे गिरने के बाद अब एक और डंगे में बड़ी-बड़ी दरारें पड़ने की खबर सामने आई है। कॉलेज के साथ बने 25 से 30 फीट ऊंचे डंगे में ऊपर से नीचे तक बड़ी-बड़ी दरारें पड़ गई हैं। यदि यह गिरता है तो इससे न केवल लाखों रुपए डंगे के साथ बह जाएंगे, बल्कि कॉलेज के नीचे बने घर और सेब के बगीचे को भी भारी नुक्सान पहुंचेगा।

बता दें कि इससे पहले भी दो बड़े-बड़े डंगे मिट्टी में मिल चुके हैं। एक डंगा ठियोग कॉलेज के पास और दूसरा बड़ा डंगा शाली बाजार के नीचे भंडारी कॉलोनी के समीप गिर चुका है। इससे लोगों ने पीडब्ल्यूडी के क्वालिटी वर्क पर सवाल उठाने शुरू कर दिए है। लोगों का कहना है सड़क के उद्घाटन से पहले ही इस तरह डंगो का गिरना जनता के पैसों का दुरूपयोग है साथ ही इस तरह की घटनाओं से लोगों की जानमाल को भी भारी नुक्सान पहुँच सकता है।

कॉलेज के नीचे नए डंगे में दरारें आने के बाद टनकोटी निवासी रणजीत के हाल ही में बने नए मकान को खतरा पैदा हो गया। बरसात की तेज बारिश में यह डंगा कभी भी ढह सकता है। उन्होंने एसडीएम ठियोग को शिकायत पत्र देकर डंगे को प्रोटेक्ट करने की गुहार लगाई है। वहीं एनएच ठियोग के एक्सईएन पीपी सिंह ने बताया कि उन्हें डंगे में दरारें पड़ने की जानकारी जरूर मिली है, लेकिन मौके की रिपोर्ट देखने के बाद ही इस पर कुछ प्रतिक्रिया दे पाएंगे।


Posted

in

,

by

Tags: