Distribution-center-of-gove.jpg

ट्रहाई में शीघ्र खुलेगा सरकारी डिपो का वितरण केंद्र- डीएफएससी

HNN/ शिमला

मशोबरा ब्लाॅक की पीरन पंचायत के गांव ट्रहाई में सहकारी सभा की उचित मूल्य की दुकान का वितरण केंद्र खोला जाएगा ताकि लोगों को घरद्वार पर सस्ता राशन मिल सके। जिसके लिए शीघ्र ही उपायुक्त शिमला की अध्यक्षता में जिला समन्वयक समिति की त्रैमासिक बैठक बुलाई जा रही है। यह जानकारी देते हुए जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक शिमला पूर्ण चंद ने विशेष बातचीत के दौरान बताया कि पीरन पंचायत से ट्रहाई व धाली बागड़ा में वितरण केंद्र खोलने बारे प्रस्ताव आए हैं।

इन प्रस्तावों को बैठक में उपायुक्त से समक्ष रखा जाएगा। बता दें कि ट्रहाई व धाली बागड़ा के लोग सरकारी डिपो से सामान लाने के लिए बीते करीब पांच दशकों से पंचायत मुख्यालय पीरन आते हैं। इस पंचायत के चार वार्ड के लोग करीब 6 से दस किलोमीटर का सफर तय करके डिपो में राशन लेने आते हैं और लोगों का पूरा दिन इस कार्य के लिए लग जाता है। अनेको बार सामान पूरा न होने पर लोगों को दो-दो बार भी चक्कर लग जाते हैं।

इस डिपो का संचालन सहकारी सभा द्वारा किया जा रहा है। इन गांव के लोगों द्वारा उचित मूल्य की दुकान का वितरण केंद्र ट्रहाई व धाली बागड़ा में खोलने बारे बीते एक वर्ष से विभाग से लगातार गुहार लगाई जा रही है। इन गांव के लोगों का कहना है कि सब डिपो खोलने बारे सभी आवश्यक दस्तावेज विभाग को दिए जा चुके है। डिपो होल्डर पीरन उधम सिंह ठाकुर ने बताया है कि सहकारी सभा के पास वर्तमान में 395 राशन कार्ड बने हैं। ट्रहाई में सब डिपो के खुलने से दो वार्ड के करीब 94 और धाली बागड़ में 105 राशनकार्ड धारकों को घरद्वार पर सस्ता राशन उपलब्ध होगा।


Posted

in

,

by

Tags: