जिला को इथेनॉल प्लांट स्वीकृत करने पर सत्ती ने सीएम जय राम ठाकुर का जताया आभार, कहा…

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

जिला ऊना के जीतपुर बेहड़ी में इथेनॉल प्लांट स्थापित करने को मंत्रिमंडल द्वारा स्वीकृत प्रदान करने पर छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया था। उन्होंने कहा कि जीतपुर बेहड़ी में सरकारी उपक्रम की हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी 200 करोड़ रुपए की लागत से करीब 35 एकड़ भूमि पर इथेनॉल प्लांट स्थापित करेगी, जिससे क्षेत्र के 200 लोगों को रोजगार मिलेगा। 

सत्ती ने कहा कि इथेनॉल प्लांट परियोजना राज्य में विकास की गति को बढ़ावा देगी और इथेनॉल के इस्तेमाल से प्रदूषण में कमी आएगी, जिससे प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि इथेनॉल उत्पादन के लिए चावल और मक्का जैसे प्रमुख कच्चे माल की खरीद कांगड़ा, हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना जिलों के अलावा पंजाब के होशियारपुर और रूपनगर जिलों से की जाएगी। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला ऊना का सबसे बड़ा उद्योग नेस्ले भी भाजपा सरकार ही लेकर आई।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में हिमाचल प्रदेश को औद्योगिक पैकेज मिला, जिससे पूरे ऊना जिला में उद्योग स्थापित हुए। उन्होंने उम्मीद जताई कि हरोली में बल्क ड्रग पार्क खुलने को भी केंद्र सरकार जल्द ही मंजूरी प्रदान करेगी।


Posted

in

,

by

Tags: