HNN / चम्बा

भारतीय वित्तीय सेवाए विभाग (डी एफ़ एस) के निर्देशानुसार भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ऋण उन्मुखी कदम व ग्राहक संपर्क कार्यक्रम का आयोजन होटल आशियाना में किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त डीसी राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान जिला चम्बा के समस्त बैंकों ने भाग लिया तथा अपने अपने स्टाल लगा कर बैंक से संबन्धित योजनाओं का प्रचार व प्रसार किया।

अपने संबोधन में डी सी राणा ने कहा कि बैंक प्राथमिकता वाले क्षेत्र के ऋणों की स्वीकृति और वितरण प्राथमिकता के आधार पर करें व प्रस्तावित आवेदकों का उचित मार्गदर्शन तथा सही परामर्श दें। जिलाधीश महोदय ने कहा कि बैंक जिला के सभी पात्र किसानों को  किसान क्रेडिट कार्ड (के सी सी) उपलब्ध करवाएँ उन्होने कहा कि चम्बा जिला का चयन एक आकांक्षात्मक जिला  ( ASPIRATIONAL DISTRICT) के तौर पर किया गया है और बैंकों को यह निर्देश है कि वे मुद्रा, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना , जन धन खाते खोलना व आधार को खातो से लिंक करने का निर्धारित लक्षय प्राप्त करे। 

इस अवसर पर जिलाधीश महोदय द्वारा विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीकृत 682 ऋणियों को 21.33 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए । भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 184 ऋणियों को 9.13  करोड़ के स्वीकृति पत्र दिये गए ।  इस अवसर पर राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी शिमला से आए मुख्य अधिकारी रमेश ढ़ढवाल ने उपस्थित ग्राहकों से वित्तीय अनुशासन बनाए रखने पर बल दिया और बैंकों से प्रधानमंत्री सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का अच्छे से प्रचार प्रसार करें।