JIYANS.jpg

जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा जियांश, पिता ने लगाई मदद की गुहार

HNN/ सोलन

जिला सोलन के अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत बखालग के गांव दिदु का निवासी मात्र पांच वर्ष का नन्हा बच्चा जियांश पीजीआई चंडीगढ़ में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। बता दें मासूम बच्चा जियांश पिछले लंबे अरसे से जानलेवा बीमारी ब्लड कैंसर से पीडि़त है। वहीं जियांश के पिता ने दानवीरों से आर्थिकी मदद की गुहार लगाई है। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है।

अगर प्रदेश सरकार मदद करती है तो जियांश की जिंदगी बच सकती है। नवीन ने सोशल मीडिया पर भी लोगों से भावुक अपील की है। अगर प्रदेश सरकार मदद के लिए हाथ बढ़ाती है तो जिंदगी और मौत से जूझ रहे जियांश को जीवनदान मिल सकता है। जियांश के पिता नवीन कुमार अपने जीगर के टुकड़े को अपनी बाहों में लेकर नम आंखों से लोगों और प्रदेश सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

जियांश के पिता ने कहा कि वह अपनी जमा पूंजी अपनी नन्हीं सी जान को बचाने के लिए पहले ही खत्म कर चुके है और अब उनके हाथ खाली हो गए हैं। जियांश के पिता ने बताया कि उनके बेटे को चार वर्ष पूर्व भी कैंसर हुआ था। उस समय भी उसका इलाज पीजीआई में करवाया गया था। उस समय इलाज पर लाखों रुपए खर्च हुए थे। हिमाचल सरकार और लोगों के सहयोग से उस समय जियांश का इलाज संभव हो पाया था।

इलाज के बाद उसे इस बीमारी से निजात मिल पाई थी, लेकिन अभी चार साल ही बीते थे कि जियांश को दोबारा उसी बीमारी ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। पीड़ित जियांश की दो छोटी बहने हैं। बताया जा रहा कि जियांश के इलाज पर करीब 30 से 40 लाख रुपए खर्च आएगा, जो कि जियांश के माता-पिता के पहुंंच से बाहर है। पिता नवीन पेशे से कृषक हैं।


Posted

in

,

by

Tags: